• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जारी है कोरोना वायरस का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले 63371 नए केस

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है और अलग-अलग राज्यों में कुल मामले 73 लाख के पार पहुंच चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर ही देश में कोरोना वायरस के 63,371 नए केस सामने आए हैं और 895 मरीजों की मौत हुई है। नए केस मिलने के बाद कोरोन वायरस के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 73,70,469 और मृतकों का आंकड़ा 1,12,161 पहुंच गया है।

coronavirus
    Coronavirus India Update : देश में कुल 73.70 लाख केस, 24 घंटे में 63,371 नए मरीज | वनइंडिया हिंदी

    हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात ये है कि अभी तक 64,53,780 मरीज ठीक हो चुके हैं और फिलहाल एक्टिव केस 8,04,528 हैं। वहीं, देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग भी लगातार जारी है। आईसीएमआर ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक देशभर में कोरोना वायरस के 9,22,54,927 टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10,28,622 टेस्ट पिछले 24 घंटों के भीतर हुए हैं।

    प्रदूषण के साथ बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा

    आपको बता दें कि विशेषज्ञ लगातार इस बात को कह रहे हैं कि सर्दियों में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ सकता है। वहीं, हाल ही में एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी कहा कि अगर प्रदूषण ज्यादा बढ़ा तो कोरोना वायरस के हालात गंभीर हो सकते हैं, इसलिए लोगों को पहले से ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। दिल्ली में फिलहाल प्रदूषण का स्तर 'बहुत खराब' श्रेणी में बना हुआ है और कई इलाकों मं एक्यूआई 350 के पार पहुंच चुका है।

    वैक्सीन कब तक आएगी

    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन ही एकमात्र उम्मीद की किरण नजर आ रही है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि जनवरी 2021 तक लोगों के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। देश में फिलहाल कोरोना के खिलाफ तीन वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है, जिनमें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की एस्ट्राजेनेका वैक्सीन सबसे आगे है। नीति आयोग ने बुधवार को बताया कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के अंतिम चरण के नतीजे नवंबर के आखिर तक उपलब्ध हो सकते हैं।

    ये भी पढ़ें- Air Pollution: आज भी दिल्ली की हवा का स्तर खराब, सांस लेना हुआ मुश्किल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India Reports A Spike Of 63371 New Coronavirus Patients In Last 24 Hours.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X