• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'जहां पर मूवमेंट दिखे फायर ठोंक दो...', UNSC बैठक में भारत ने चलाया मुंबई हमले के पाकिस्तानी आतंकियों का ऑडियो

Array
Google Oneindia News

UNSC event देश आज भी मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले को नहीं भूला है। मुंबई में शुक्रवार से शुरू हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की मीटिंग में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने मुंबई में हुए 26/11 हमले में पाकिस्तानी कनेक्शन के सबूत पेश किए गए। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दो दिवसीय आतंकवाद विरोधी बैठक में हिस्सा लेने से पहले 26/11 मुंबई हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी।

Recommended Video

    CM Eknath Shinde ने UNSC की बैठक के दौरान 26/11 को लेकर दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी |*News
    India plays audio tape of Pakistani terrorist during Mumbai 26/11 terror attacks UNSC

    इस बैठक में भारत ने मुंबई में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकवादी साजिद मीर का ऑडियो क्लिप चलाया। इसमें पाकिस्तानी आतंकी और 26/11 का साजिशकर्ता साजिद मीर फोनपरमुंबई के नरीमन हाउस में मौजूद आतंकियों को कह रहा है, जहां पर मूवमेंट आपको नजर आती है, बंदा कोई छत पर चल रहा है, कोई आ रहा है, जा रहा है उस पर फायर ठोको। उसे नहीं पता है वहां क्या हो रहा है।

    साजिद मीर को जबाव देते हुए फोन पर दूसरा आतंकी ऐसा ही करने का वादा करता है। जब ये क्लिप में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की मीटिंग में चलाई गई तब भारत ने विदेश मंत्री एस जयशंकर वहां मौजूद थे। इसके आलावा पूरी दुनिया से आए अलग-अलग देशों के प्रतिनिधियों ने ये ऑडियो क्लिप सुनी।

    इस बैठक ने भारत ने कहा कि, आतंकी साजिद मीर कई अतंरराष्ट्रीय आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है। ये आतंकी लश्कर ए तौयबा के डेनमार्क प्रोजेक्ट का कर्ता-धर्ता था। यहीं नहीं साजिद मीर कोपेनहेगन में एक अखबार के संपादक को निशाना बनाने का भी अपराधी है। भारत ने कहा कि, बाद में पाकिस्तान ने उस आतंकी को मरा घोषित कर दिया।

    Shopian Kashmiri Pandit की बहन ने बयां किया दर्द, आतंकी वारदात के बाद कहा- यहां हिंदू सुरक्षित नहींShopian Kashmiri Pandit की बहन ने बयां किया दर्द, आतंकी वारदात के बाद कहा- यहां हिंदू सुरक्षित नहीं

    भारत ने पाकिस्तान की नापाक हकरतों का खुलासा करते हुए बताया कि,दुनिया की आंखों में धूल झोकने के लिए पाकिस्तान उसका डीएनए टेस्ट भी दुनिया को दिखाया। लेकिन कुछ समय बाद पता चला कि,साजिद मीर जिंदा है। बाद में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दबाव पड़ने पर पाकिस्तान ने उसे गिरफ्तार किया और उसे कोर्ट ने सजा भी सुनाई गई। लेकिन साजिद मीर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित कराने की प्रक्रिया अभी अटकी हुई है।

    Comments
    English summary
    India plays audio tape of Pakistani terrorist during Mumbai 26/11 terror attacks UNSC
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X