• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले 24 घंटे में केरल पहुंचेगा मॉनसून, जानिए आपके शहर में कब बरसेंगे बादल

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने ऐलान किया है कि शनिवार को मॉनसून केरल पहुंचेगा और इस दौरान केरल और उसके आस-पास के इलाके में भारी से भारी बारिश होने के आसार है और इस वजह से वहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, आपको बता दें कि गर्मी से उबल रहे देश में इस वक्त बस लोगों को मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है, गर्मी की ही वजह से ही केरल के कोल्लम और अलाप्पुझा जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से कहा गया है कि वो अपना ख्याल खुद रखें।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

दिल्ली वाले अभी करें थोड़ा इंतजार

दिल्ली वाले अभी करें थोड़ा इंतजार

'स्काइमेट वैदर ने कहा कि मानसून के दिल्ली आने में कम से कम एक सप्ताह का विलंब हो सकता है इसलिए गर्मी की मार सह रहे दिल्लीवासियों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि सामान्य रूप से, मानसून 29 जून तक दिल्ली पहुंचता है। चूंकि इसके दक्षिणी भाग में पहुंचने में देरी हो रही है, इसलिये मानसून के उत्तरपश्चिम भारत तक पहुंचने में दो तीन दिन ज्यादा लग सकते हैं, मतलब ये कि 1 जुलाई तक ये पहुंचेगा दिल्ली।

यह पढ़ें: ब्लड कैंसर से लड़ रहे बच्चे की मदद के लिए आगे आईं हिना खान, लोगों ने कही बड़ी बात

14-15 तारीख तक मॉनसून महाराष्ट्र पहुंचेगा

14-15 तारीख तक मॉनसून महाराष्ट्र और फिर 20-22 जून तक ये देश के बाकी राज्यों मे पहुंचेगा, विभाग ने कहा है कि अल नीनो और ग्लोबल वॉर्मिंग की वजह से इस साल मानसून कमजोर रहेगा। हमें उम्मीद है कि मानसून की बारिश करीब 93 प्रतिशत रहेगी जो औसत से कम है।

नार्थईस्ट में होगी झमाझम बारिश

नार्थईस्ट में होगी झमाझम बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि आज उत्तरपूर्वी राज्यों नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा गंगा के तट वाला पश्चिम बंगाल, कर्नाटक के अंदरुनी क्षेत्रों, असम और मेघालय में भारी से भारी बारिश होने की आशंका है, यही नहीं विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के अंदरुनी क्षेत्र, पुड्डुचेरी और करायकल में आज धूल भरी आंधी के साथ ही बिजली कड़क सकती है।

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ में पड़ सकते हैं ओले

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ में पड़ सकते हैं ओले

मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ के कई हिस्सों में अगले 12 घंटों के दौरान ओले पड़ सकते हैं, तो वहीं मैदानी इलाकों में 50 से 60 किमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। 7 से 10 जून तक उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट होगी।

यह पढ़ें: फिर बिगड़ा पूनम पांडे का मिजाज, सोशल मीडिया पर बेहद ही बोल्ड फोटो शेयर करके मचाई सनसनी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good NEWS, Monsoon is likely to set in over Kerala during next 24 hours but now its weak said India Meteorological Dept.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X