• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश का अलर्ट, कुछ ही घंटों में आंधी-तूफान की आशंका

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले कुछ घंटों के अंदर दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहसवान, बदायूं, पलवल, होदल, खुर्जा, औरंगाबाद, मथुरा और अलवर में आंधी-तूफान की आशंका है।

दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका

तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण तटीय ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, कोंकण व गोवा, गुजरात के पूर्वी हिस्सों, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। एक-दो जगह भारी बारिश की भी आशंका है। पूर्वोत्तर भारत और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की आशंका है, जबकि बारिश का ये सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहने का अनुमान है।

यह पढ़ें: Sawan 2020: सावन के पहले सोमवार पर महाकाल मंदिर में हुई भस्म आरती, देखें दिव्य नजारा

गुजरात में जारी है बारिश का दौर

भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली में भारी बारिश हो सकती है और इसलिए वहां भी अलर्ट जारी हुआ है, विभाग ने मछुआरों को भी समुद्र में जाने से रोका है।

बारिश का ये दौर थमने वाला नहीं है

आईएमडी ने कहा है कि बारिश का ये दौर थमने वाला नहीं है और अगले तीन दिनों तक यूं ही जारी रहेगा, मौसम विज्ञान विभाग के अहमदाबाद केंद्र ने अगले तीन दिन के दौरान सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की आशंका जताई है, मालूम हो कि द्वारका के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्‍थिति की है।

10 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका

बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने से देश के करीब 10 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका है। आईएमडी ने कहा है कि दमनदीप, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, नॉर्थ ईस्ट, यूपी, बिहार, झारखंड, एमपी, छत्तीसगढ़ , पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश की आशंका है, मौसम विभाग ने सबको सचेत रहने के लिए कहा है।

यह पढ़ें: Red Alert: मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़ इलाके में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी की चेतावनी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thunderstorm with rain would occur over Delhi, Noida, Greater Noida, Faridabad, Ghaziabad, Meerut, Bijnor, Muzaffarnagar, south India, : India Meteorological Department
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X