• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Maha ने धरा तांडव रूप, केरल-कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट

|

नई दिल्ली। भारी बारिश से बेहाल दक्षिण भारत में अभी भी मौसम काफी खराब है, भारतीय मौसम विभाग ने आज लक्षद्वीप और केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, अरब सागर में चक्रवात 'महा' की गंभीर स्थिति बनने से केरल में 1,000 से ज्यादा लोगों को 11 राहत शिविरों में भेजा गया है और उन छह मछुआरों की भी तलाश की जा रही है जो अब तक घर नहीं लौटे हैं।

 चक्रवाती तूफान 'महा' हुआ ताकतवर

चक्रवाती तूफान 'महा' हुआ ताकतवर

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान 'महा' के गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है। इसके प्रभाव के चलते लक्षद्वीप में भारी बारिश होने की आशंका है जिसके मद्देनजर मौसम विभाग ने लक्षद्वीप को "रेड मैसेज" जारी किया है। मौसम विभाग ने ‘महा' चक्रवात के कमजोर पड़ने तक मछुआरों को दो नवंबर तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

यह पढ़ें:Pollution: खतरनाक स्तर पर दिल्ली-NCR में प्रदूषण, सरकार ने जारी किया सर्कुलरयह पढ़ें:Pollution: खतरनाक स्तर पर दिल्ली-NCR में प्रदूषण, सरकार ने जारी किया सर्कुलर

कर्नाटक के भी कई इलाकों में भारी बारिश

कर्नाटक के भी कई इलाकों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने बिना जरूरत लोगों को घर से बाहर निकलने को मना किया है, तो वहीं कर्नाटक के भी कई इलाकों में भारी बारिश हो रही हैं और तूफानी हवाएं चल रही हैं, यही हाल तमिलनाडु और ओडिशा का भी है, जहां के कुछ इलाकों में भी गरज-तड़क के साथ भारी बारिश और तूफान आने की आशंका जाहिर की है।

सभी शिक्षण संस्थान बंद

सभी शिक्षण संस्थान बंद

केरल के तटीय इलाकों कोच्चि और प्रवूर में खराब मौसम की वजह से आज सभी शिक्षण संस्थान को बंद कर दिया गया है तो वहीं मौसम में तेजी से होने वाले बदलाव और तेज हवा की आशंका को देखते हुए मछुआरों को सलाह दी है कि वे समुद्रतट की ओर से न जाएं, आपको बता दें कि बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है तो वहीं आज भी तमिलनाडु, केरल, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका है।

यह पढ़ें: CM नारायणसामी के बिगड़े बोल, किरण बेदी को कहा 'राक्षस', लगाए गंभीर आरोपयह पढ़ें: CM नारायणसामी के बिगड़े बोल, किरण बेदी को कहा 'राक्षस', लगाए गंभीर आरोप

English summary
Cyclone Maha, the fourth cyclone this year in the Arabian Sea, is set to intensify further into a 'Severe Cyclonic Storm' in the next six hours, the India Meteorological Department (IMD) said.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X