• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Amphan: NDRF चीफ एसएन प्रधान ने कहा- मौसम विभाग की सटीक भविष्यवाणी से कम हुआ नुकसान

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान के भारी तबाही मचाने के बाद केंद्र सरकार ने ममता सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। इसी बीच एनडीआरएफ के प्रमुख एसएन प्रधान ने पश्चिम बंगाल की स्थिति को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्रिमंडल के सचिव ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मुख्य सचिवों के साथ तूफान के चलते क्षति और प्रतिक्रिया का अनुमान लगाने के लिए एक बैठक की। ओडिशा में अगले 24 से 48 घंटों में स्थिति वापस सामान्य हो जाएगी।

IMD prediction regarding cyclone Amphan was accurate NDRF Chief SN Pradhan said

एसएन प्रधान ने आगे बताया कि चक्रवात अम्फान को लेकर भारत मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक थी। जमीन पर काम करने वाली सभी एजेंसियां ​​इसके लिए आभारी हैं। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की सटीक भविष्यवाणी के चलते ही नुकसान को कम किया गया है। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने कहा है कि भारत सरकार पश्चिम बंगाल के साथ है। एनडीआरएफ लगातार ग्राउंड पर बनी रहेगी। जिला प्रशासन जहां भी मदद की मांग करेगा, हम मदद करते रहेंगे। बता दें कि अम्फान तूफान से अब तक पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगों के परिवार के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 2 लाख की राशि का ऐलान किया है।

    Cyclon Amphan :PM Narendra Modi बोले-जल्द सामान्य होगी Odisha-West Bengal की स्थिति | वनइंडिया हिंदी

    एनडीआरएफ प्रमुख ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल के नुकासान का जायजा गृह मंत्रालय की टीम लेगी और जो जरूरत होगी मदद की जाएगी। पश्चिम बंगाल को चार और एनडीआरएफ की टीमों की जरूरत है। इसपर सरकार ने चार टीमें भेजना का फैसला किया है। चक्रवाती तूफान अम्फान के लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, सारे पूर्वानुमान सही साबित हुए हैं। 60 घंटे पहले जो पूर्वानुमान किया गया उसी ट्रैक पर साइक्लोन दिखाई दिया। इसके अलावा मौसम विज्ञान ने असम और मेघालय में अगले 12 घंटे तक बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही विभाग द्वारा इन क्षेत्रों में 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलनी की भी भविष्यवाणी की गई है।

    अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 की मौत, ममता बनर्जी का मृतकों के परिवारों को दो लाख मुआवजे का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IMD prediction regarding cyclone Amphan was accurate NDRF Chief SN Pradhan said
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X