• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नए पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान को संदेश, अब अगर हुआ कोई आतंकी हमला तो फिर होगी एयर स्‍ट्राइक

|

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान के बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) के हवाई हमले आगे भी जारी रहेंगे। सरकार से जुड़े सूत्रों की ओर से कहा गया है कि अब अगर कोई भी आतंकी हमला हुआ तो पाकिस्‍तान के खिलाफ एक्‍शन के हर तरह के विकल्प खुले हैं। 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा के बालाकोट में आईएएफ ने एयर स्‍ट्राइक की थी। यह एयर स्‍ट्राइक जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए उस आतंकी हमला का बदला थी जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। एयर स्‍ट्राइक में जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों पर हमले किए गए थे।

यह भी पढ़ें-इजरायल के बम से लैस होकर सुखोई बनेगा और खतरनाक

अब चुप नहीं रहेंगे पलट कर देंगे जवाब

अब चुप नहीं रहेंगे पलट कर देंगे जवाब

सरकार के करीबी सूत्रों की ओर से बताया गया, 'अब अगर कोई भी आतंकी हमला हुआ तो सरकार चुप नहीं बैठेगी। सरकार के पास सभी विकल्‍प खुले हैं।' सूत्रों की ओर से जो जानकारी दी गई है उसमें कहा गया है कि भारत का सारा ध्‍यान अब आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई पर है। वहीं इस बात पर भी ज्‍यादा ध्‍यान नहीं दिया गया है जिसमें पाक की ओर से जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) जैसे आतंकी संगठनों को बैन करने की बात कही गई थी।

अब बातें नहीं एक्‍शन पर जोर दें इमरान

अब बातें नहीं एक्‍शन पर जोर दें इमरान

सरकार के सूत्रों की ओर से कहा गया है कि इसी तरह की बातें पूर्व पाक राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी करते थे जब वह साल 2004 में पाक की सत्‍ता में आए थे। सरकार की मानें तो अगर यह नया पाकिस्‍तान है जैसा कि पीएम इमरान कहते हैं, तो फिर उन्‍हें नई बातें करनी होगी, नए तरह से एक्‍शन लेने होंगे। सूत्रों की ओर से साफ कर दिया गया है कि भारत की स्थिति अब एकदम साफ है और वह अपने बूते आतंकवाद का सामना करेगा। वहीं पाकिस्‍तान पर पूरी तरह से अंतरराष्‍ट्रीय दबाव भी बनाया जा रहा है।

मोदी बोले घुस कर मारेंगे

मोदी बोले घुस कर मारेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी साफ कर चुके हैं कि अब पाकिस्‍तान में पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई आगे तक जाएगी। पीएम मोदी ने सोमवार को एक रैली में साफ कर दिया कि आतंकी कहीं भी छिपे हों, उन्‍हें घुस कर मारा जाएगा। वहीं तीनों सेनाओं के प्रमुख भी कह चुके हैं कि आतंकवाद के खिलाफ जंग हर-हाल में जारी रहेगी और अभी सेनाएं शांत नहीं बैठेंगी। जैश का सरगना मौलाना मसूद अजहर पिछले करीब 20 वर्षों से भारत के खिलाफ आतंकी साजिशों को अंजाम दे रहा है। अजहर को साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट आईसी-814 के हाइजैक होने के बाद छोड़ा गया था।

लगातार बढ़ रहा है तनाव

लगातार बढ़ रहा है तनाव

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी तनाव के बीच पाकिस्‍तान एयरफोर्स (पीएएफ) की ओर से अपने ऑफिसर्स को कहा गया है कि खतरा अभी टला नहीं है और उन्हें हर पल मुस्‍तैद रहना है। 26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) की ओर से खैबर पख्‍तूनख्‍वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If there is another terrorist attack, all options are available to the government.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X