• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनुभव सिन्हा, 'मुझे यकीन है कि सिंधिया जी अब प्रदेश के लोगों की जी भरकर सेवा कर रहे होंगे, लेकिन मीडिया वाले?'

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा एक बार फिर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए मध्य प्रदेश के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने सोमवार दोपहर को किए एक ट्वीट में सिंधिया पर तंज कसते हुए लिखा।

sinha

"मुझे यकीन है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी अब प्रदेश के लोगों की जी भरकर सेवा कर रहे होंगे।" अनुभव सिन्हा का यह ट्वीट लोगों को खूब भा रहा है। यही वजह है बॉलीवुड के एक और नामचीन फिल्मकार हंसल मेहता ने रीट्वीट करते हुए तंज किया है। हालांकि यह पहला अवसर नहीं जब अनुभव सिन्हा को सिंधिया को लेकर मुखर हुए हैं।"

जानिए, दूसरे देशों की तुलना में भारत में प्रति 10 लाख की जनसंख्या में क्या है Covid-19 टेस्ट का आंकड़ा?

अनुभव सिन्हा ने तब भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लिया था जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वह अपने प्रदेश और देश की सेवा करना चाहते हैं और कांग्रेस में रहते हुए वह यह नहीं कर पा रहे हैं। एक के बाद एक तीन ट्वीट में सिन्हा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा की ओर कदम बढ़ाने की आलोचना की थी। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके ट्वीट को कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

sinha

गौरतलब है गत 10 मार्च की रात को एक के बाद एक किए तीन ट्वीट में अनुभव सिन्हा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर खूब आलोचना की। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 'चुनाव कर देना चाहिए बंद। IPL Auction टाइप का कुछ शुरू कर देना चाहिए। चुनाव का पैसा भी बचेगा हमारा टाइम भी। ढेर भाषण और रैली भी नहीं करना होगा देश सेवा में स्वयं को समर्पित करने में लिए समय भी रहेगा। ठीक है?'

क्या मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की बिक्री भारत में प्रतिबंधित है, जानिए सच्चाई?

sinha

अनुभव सिन्हा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'मतलब कमाल है। हर दूसरे महीने हमारे चुने हुए नेता बसों में भर भर के full public view में छुपाए जाते है कि कहीं बिक न जाएं। TV उनपर चर्चा करता है, हम देखते हैं। वो बसों की खिड़कियों से victory sign दिखाते हैं मानो कह रहे हों इस बार नहीं बिक पाएंगे हम। Next Time!!!'

10 मार्च को लिखे ज्योतिरादित्य के खिलाफ लिखे आखिरी में ट्वीट में अनुभव ने लिखा, 'और वो सिंधिया साहब कह रहे हैं कि उनको देश और समाज की सेवा करने के अवसर नहीं मिल रहे थे। रोना आ गया मुझे। सच, इतने कमिटेड लोगों को अवसर नहीं मिल रहा है देश में।'

लॉकडाउन के कारण यहां की महिलाएं लगातार प्रेग्नेंट हो रही हैं , जानिए क्या है पूरा मामला?

sinha

ऐसा लगता है कि निर्माता और निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अपने एक महीने पुराने अपने आखिरी ट्वीट का सिरा उठाकर नया ट्वीट कर दिया है, क्योंकि उनके ताजे ट्वीट का मजमून और मसाला कमोबेश एक जैसा है। देखना यह है कि अनुभव सिन्हा के ताजा ट्वीट पर ज्योतिरादित्य कोई प्रतिक्रिया देते हैं अथवा नहीं?

sinha

दरसअल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा था, मेरा मानना है कि सबसे अच्छा यह है कि मैं अब एक नयी शुरूआत के साथ आगे बढूं, क्योंकि कि वह अपने प्रदेश और देश की सेवा करना चाहते हैं और कांग्रेस में रहते हुए वह यह नहीं कर पा रहे हैं। अनुभव सिन्हा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफ में लिखे उसी तर्जुमे को तब से पकड़ रखा है।

अमेरिका में हजारों भारतीय की नौकरी पर लटकी है तलवार, कांग्रेस ने मोदी सरकार से हस्तक्षेप की मांग की

sinha

अनुभव सिन्हा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज सकते हुए लिखा, "मुझे यकीन है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी अब प्रदेश के लोगों की जी भर के सेवा कर रहे हैं, ये समाचार वाले बता नहीं रहे हैं।" उनके इस ट्वीट पर बॉलीवुड फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने भी चटखारे लेते हुए जवाब दिया। उन्होंने लिखा, "सारे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की तारीफ में व्यस्त हैं, देश द्रोही हैं सब के सब।"

sinha

उल्लेखनीय है कांग्रेस में लगभग 18 साल बिताने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में अपने समर्थित विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे, जिससे मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी, जिसके बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी सत्ता में पहुंच गई।

Covid19 महामारी के बीच कश्मीर में घुसपैठ के लिए सीमा पर तैयार बैठे हैं 230 आतंकी!

sinha

उधर, बीजेपी को मध्य प्रदेश की सत्ता में बैठाने में मदद करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया का राज्यसभा सीट के लिए नॉमिनेशन का नोटिफिकेशन भी सामने आ चुका है। भाजपा में सिंधिया के शामिल होने पर भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने परिवार का सदस्य बताते हुए उनकी घर वापसी करार देते हुए पार्टी में गर्मजोशी से स्वागत किया था।

Covid19 को RBI ने भविष्य पर मंडरा रही काली छाया बताया, जानिए RBI मौद्रिक नीति की 10 बड़ी बातें?

sinha

मालूम हो, कांग्रेस में रहते हुए सांसद और केंद्र में मंत्री भी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिता माधवराव सिंधिया के निधन के बाद 2001 में राजनीति में प्रवेश किया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया जाहिर की थी।

sinha

राहुल गांधी ने सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर कहा कि राजनीतिक रूप से सिंधिया को लगा कि वो सेफ नहीं है इसलिए उन्होंने आरएसएस का झंडा पकड़ लिया। उन्होंने आगे कहा कि सिंधिया को बीजेपी में सम्मान नहीं मिलेगा। उनसे मेरी पुरानी दोस्ती है, उनके दिल में और मुंह में अलग-अलग चीज हैं।'

कोरोना संकट में जनसेवा से जुड़े लोगों के मुरीद हुए PM मोदी, खुले दिल से प्रशंसा की!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anubhav Sinha had also targeted Jyotiraditya Scindia after Jyotiraditya Scindia resigned from the Congress, stating that he wanted to serve his state and country and he could not do it while in Congress. In one of the three tweets, Sinha criticized Jyotiraditya Scindia's move to leave the Congress. However, Jyotiraditya Scindia did not respond to his tweet.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X