फेसबुक पर श्रीराम का कार्टून पोस्ट करने पर महिला पत्रकार के खिलाफ FIR

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने महिला पत्रकार स्वाति वडलामुडी के खिलाफ श्रीराम के अपमान और हिन्दू भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है। पत्रकार ने फेसबुक पर ये कार्टून पोस्ट किया था। स्वाति के खिलाफ हिन्दू संगठन के अध्यक्ष काशीशेट्टी करूणा सागर ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई थी। सागर की शिकायत पर सायदाबाद पुलिस ने स्वाति के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295 (a) के तहत मामला दर्ज किया है। स्वाति एक अंग्रेजी अखबार में काम करती हैं। 

फेसबुक पर किया था पोस्ट

फेसबुक पर किया था पोस्ट

स्वाति ने दस अप्रैल को ये कार्टून अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया था। ये कठुआ और उन्नाव में हुई रेप की घटनाओं पर गुस्से के इजहार के लिए था। इस कार्टून में सीता श्रीराम से कह रही हैं 'मैं खुश हूं कि मुझे रावण ने अगवा किया था प्रभु ना कि आपके भक्तों ने।' ये कार्टून फेसबुक, ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हुआ।

ये मेरी अभिव्यक्ति की आजादी

ये मेरी अभिव्यक्ति की आजादी

इस मामले को लेकर स्वाति ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैंने अपने गुस्से के इजहार के लिए इस कार्टून को चुना और मुझे अपने ख्यालात का इजहार करने का फंडामेंटल राइट है। पुलिस का कहना है कि स्वाति को नोटिस जारी किया गया है और मामले में कार्रवाई की जा रही है।

सागर ने कहा, रामभक्तों को कैसे कह सकते हैं रेप का जिम्मेदार

सागर ने कहा, रामभक्तों को कैसे कह सकते हैं रेप का जिम्मेदार

इस कार्टून को लेकर शिकायत करने वाले सागर ने कहा कि कठुआ में दो हुआ उसको लेकर अपने गुस्से का इजहार करने में कोई बुराई नहीं है, हम सब इससे दुखी हैं लेकिन हिन्दू देवी देवताओं को इसमें शामिल करने का कोई तुक नहीं है। आप अगर राम के करोड़ों भक्तों को रेप का जिम्मेदार कहेंगे तो ये दिल को दुखाने वाला होगा ही। सागर ने कहा कि इस तरह के कार्टून ने उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने इसको लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hyderabad woman journalist Swathi booked for Facebook cartoon on Ram devotees over unnao kathua rape case

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.