• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट: गर्मी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन में दी ये छूट

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन में इलेक्ट्रिक पंखों की दुकानों को खोलने की अनुमति भी अब सरकार की ओर से दी गई है। गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने बताया है कि गर्मी के मौसम को देखते हुए इलेक्ट्रिक पंखों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा मोबाइल रिचार्ज की दुकानें भी खोली जा सकेंगी। गुरुवार को कोरोना वायरस और लॉकडाउन की स्थिति पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने ये जानकारी दी है।

hops are exempted from lockdown restrictions
    Coronvavirus: Lockdown में Home Ministry ने दी और ढील, जानिए और क्या क्या खुलेंगे ? | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव ने कहा, मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि वरिष्ठ नागरिकों की बैक साइड अटेंडेंट और देखभाल सेवाओं को प्रतिबंधों से छूट दी गई है। प्रीपेड मोबाइल की रिचार्ज सेवाओं, शहरी क्षेत्रों में स्थित खाद्य प्रसंस्करण उद्योग जैसे मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट, ब्रेड फैक्ट्री, आटा मिलों को छूट प्राप्त है। विद्यार्थियों के लिए शैक्षिक किताबों की दुकानों और इलेक्ट्रिक पंखों की दुकानों को खोलने की भी अनुमति है।

    इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि मनरेगा में 1.5 करोड़ लोगों को रोजगार दिया गया है। गृह मंत्रालय ने सभी राज्‍यों को स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का सुरक्षा दिया है और सभी जिले और राज्‍य में नोडल अधिकारी नियुक्‍त करने का आदेश दिया है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले 21 हजार 393 हो गए हैं और 681 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 1409 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। राहत की खबर ये है कि 12 जिलों में पिछले 28 दिनों में कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। अब तक ऐसे 78 जिले (23 राज्य/ केंद्रशासित प्रदेश) हैं, जिन्होंने पिछले 14 दिनों के दौरान किसी भी ताजा मामले की सूचना नहीं दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया किजहां पहले ऐसे 4 जिले थे जहां कोई केस नहीं आए थे, अब ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। देश में 78 ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों से कोई केस नहीं आया है।

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    देश के 78 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोई केस नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Home Ministry clarified prepaid mobile recharge fan cooler shops are exempted from lockdown restrictions
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X