• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब राजनाथ सिंह बोले- लाशें गिद्ध गिनते हैं, वीर नहीं

|

देहरादून। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि लाशें वीर नहीं गिनते हैं , लाशो को गिनने का काम गिद्धों का है। उत्तराखंड़ के हरिद्वार में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि, 1971 में श्रीमती इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धूल चटाया था, उस समय अटल बिहारी बाजपेयी जी ने संसद में खड़े होकर उनकी प्रशंसा की थी। यदि पाक को धूल चटाने के लिए इंदिरा जी का जयकारा हो सकता है तो पाक को सबक सिखाने के लिए मोदी जी का जयकारा क्यों नहीं हो सकता?

Home Minister Rajnath Singh says vultures count dead body, not hero

राजनाथ सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि, लेकिन इस पर कांग्रेस के लोगों को आपत्ति है और कह रहे हैं कि बताएं कितने लोगों को मारा है? बताओ, बहादुर लाशें गिनते हैं? लाशें वीर नहीं गिनते, लाशें गिद्ध गिनते हैं। इससे पहले चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए भारत सरकार के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिना विपक्ष का नाम लिए कहा कि युद्ध में लाशें गिनना युद्धवीरों का नहीं बल्कि गिद्धवीरों का काम है।

जनता का आशीर्वाद मांगने आया हूं: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि वे गोपेश्वर दूसरी बार आये हैं, पहली बार तब जब वे युवा थे और आज भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनता का आशीर्वाद मांगने आये हैं। कहा कि देश सुरक्षित हाथों में है। आज विकास में हमारा देश टॉप दस देशों में से छटवें स्थान पर है और 2028 तक भारत टाॅप तीन विकसित देशों कोे पछाड़कर अपना स्थान बनायेगा। कहा कि जो लोग चौकीदार को चोर बोल रहे है वे ये भूल कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री व्यक्ति नहीं बल्कि एक संस्था है और संसदीय प्रणाली में लोकतंत्र को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। ये लोग देश को जोड़ने ने का नहीं बल्कि तोड़ने का काम कर रहे है। जो देश तोड़ने का काम कर रहे हैं उनके हाथों में देश सुरक्षित नहीं रह सकता है।

उत्तराखंड सरकार की तरीफ

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तराखंड में उत्तराखंड आयुष्मान योजना के माध्यम से स्वास्थ्य की जो सुविधा दी जा रही है विश्व में एक अनूठा प्रयास है। उन्होंने ऑलवेदर रोड, भारत माला सड़क योजना से चारों धामों के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ने के प्रयास की भी सराहना की। राजनाथ सिंह ने कहा आज उत्तराखंड में जो विकास हो रहा है वह डबन इंजन की सरकार में ही संभव है। उन्होंने कहा कि यह देवभूमि है और यहां के लोगों ने हर वक्त विकास करने वालों का साथ दिया है और इस बार भी यहां की जनता विकास के साथ खड़ी होगी और भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत को अपना समर्थन देकर केंद्र में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूती देंगे।

बीसी खंडूरी की बात करते हुए भावुक हुए बदरीनाथ विधायक

गोपेश्वर बस स्टैंड पर भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत के समर्थन में आयोजित गृहमंत्री की जनसभा में बोलते हुए स्थानीय विधायक बीसी खंडूरी के बारे में बोलते हुए भावुक हो गये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूरी जगह-जगह अपने पिता को रक्षा समिति के अध्यक्ष पद हटाये जाने पर दुखी होने की बात कह रहे है, जो कोरी कपोल कल्पना है, क्योंकि मैं निजी तौर पर बीसी खंडूरी को जानता और समझता हूं वे भाजपा के कद्दावर नेता हैं। वे पद के लोभी नहीं हैं।

Facebook ने कांग्रेस से जुड़े 687 पेज हटाए, पार्टी ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Rajnath Singh says vultures count dead body, not hero
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X