गुजरात: राजनाथ ने नेहरू को बताया कश्मीर समस्या का जिम्मेदार, कहा- पटेल कर देते मसले का हल

Subscribe to Oneindia Hindi

सूरत। गुजरात में विधानसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा होने के पहले हो रही रैलियों में कश्मीर, रोहिंग्या समेत तमाम राष्ट्रीय मसले भी मुद्दा बन रहे हैं। राज्य के सूरत में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक रैली के दौरान कहा कि उस समय जैसे सरदार पटेल ने हैदराबाद और जूनागढ़ कि रियसतों को भारत में शामिल करा लिया था। वैसे ही पंडित नेहरू ने सरदार पटेल को ना रोका होता और कह दिया होता कि पटेल जी हैदराबाद और जूनागढ़ को आप भारत में शामिल करा रहे हैं, जरा कश्मीर के भाग्य का भी फैसला कर दीजिए तो मैं समझता हूं कि कश्मीर का संकट आज हम लोगों के सामने ना होता और पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा होता।

गुजरात में राजनाथ ने बताया वो रास्ता जिससे नहीं होती आज कश्मीर की समस्या

इससे पहले भाजपा के गुजरात गौरव यात्रा के दौरान सूरत में एक सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी भेजकर हमें तोड़ना चाहता है, लेकिन मैं बता दूं कि दुनिया का कोई भी देश हमें कश्मीर के मुद्दे को हल करने से रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय मुद्दों को सुलझाने के लिए पूरा प्रयास किया।

उन्होंने ये सोचकर पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू कि वो हमारा पड़ोसी देश है। प्रधानमंत्री प्रोटोकॉल तोड़कर पाकिस्तान भी गए, लेकिन पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि सेना को सीमा पार से किसी भी गतिविधी का जवाब देने के लिए पूरी छूट दी गई है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत सरकार को कश्मीर मुद्दे का हल निकालने से नहीं रोक सकती। राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने सेना को आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए और कश्मीर में सीमापार से गोलीबारी का करारा जवाब देने की पूरी छूट दी है।

ये भी पढ़ें: गुजरात में सुषमा ने महिलाओं से कहा- नौकरी करना हो तो घर में अपनाएं डोकलाम कूटनीति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Minister Rajnath Singh comments on kashmir issue in gujarat assembly election bjp rally.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.