• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, दिए कड़े निर्देश

|

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों में एक पुलिस कॉस्टेबल समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। जाफराबाद में शुरू हुए दंगों पर काबू करने के लिए उच्च स्तरीय बैठकें शुरू हो गई हैँ। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमाम आला हुक्मरानों को इस आपात बैठक में तलब किया है। उधर केंद्रीय गृह सचिव ए.के. भल्ला ने हालात पर कड़ी नजर बनाए हुआ हैं। इसी बीच ऐसी खबरें सामने आ रही है कि, गोकुलपुरी स्थित टायर मार्केट में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की है।

Home minister Amit Shah called emergency meeting on Delhi violence

आनन-फानन में उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले में बिगड़े हालात को काबू करने की जिम्मेदारी खुद अमित शाह ने अपने हाथ में ले ली है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को शाम ढले केंद्रीय गृहमंत्री ने आनन-फानन में एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला सहित दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी तरह से जल्दी से जल्दी हालात पर काबू पाएं।

वहीं गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह घटना गलत है। जानबूझकर इसको उकसाया जा रहा है। लोकतंत्र के दायरे में रहकर अपनी भावनाओं को जाहिर करना चाहिए। दो महीना नेशनल हाईवे बंद किया तब भी हमने रुकावट नहीं की। आज पत्थर मार रहे हैं, आगजनी कर रहे हैं, सरकार इसको टालरेट नहीं करेगी और सख्त कार्रवाई करेगी। हमने अतिरिक्त फोर्स लगाया है।

गृह मंत्रालय हालात पर नजर बनाए हुए है। ट्रंप के दिल्ली में रहते हुए इस तरीके का षड्यंत्र करना, इसका जवाब राहुल गांधी को देना चाहिए और सीएए का खिलाफत करने वालों को देना चाहिए। ट्रंप के दौरे पर देश का इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है। वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

दिल्ली: CAA हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल समेत तीन लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home minister Amit Shah called emergency meeting on Delhi violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X