हिसार: कर्मचारी का अपहरण कर मांगे बिट कॉइन, नहीं देने पर की मारपीट, कनपटी पर रखी बंदूक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हिसार। हरियाणा में अपहरण और मारपीट का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां के डिजिटल करंसी के कार्यालय में काम करने वाले संदीप कुमार नाम के एक व्यक्ति ने गाड़ी सवार छह-सात लोगों पर अपहरण कर बिट कॉइन मांगने का और ना दे ने पर मार-पीट का आरोप लगाया है। मामला रविवार को संज्ञान में तब आया जब संदीप कुमार सुबह हिसार पहुंचे और उन्होंने एचएयू चौकी में न्याय की गुहार लगाई है। फौरी तौर की जांच में पाया गया है कि जिन लोगों पर ये संगीन आरोप लगा है, वे सभी पुलिसकर्मी हैं। संदीप कुमार के मुताबिक शनिवार को वह अपनी बाइक पर बैठकर अपने ऑफिस से निकलकर कर मलिक चौक की ओर जा रहा था, रास्ते में जब वो कोर्ट के पास से गुजरा तभी उसके पास एक काले रंग की गाड़ी आकर रूकी, उसने अपनी बाइक रोकी, तभी गाड़ी से कुछ लोग निकले और उसे जबरदस्ती कार में बैठाकर ले गए।

कर्मचारी का अपहरण कर मांगे बिट कॉइन, नहीं देने पर की मारपीट

वो उसे रेवाड़ी के पास लेकर गए, उसके बाद वो उसे खेतों में उतरे और उससे 52 बिट कॉइन मांगे। मालूम हो कि एक कॉइन की कीमत करीब 8.70 लाख रुपये हैं। जब संदीप ने देने से इंकार किया तो वो मारपीट करने लगे और उसे ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा। संदीप ने गलत यूजर नेम और पासवर्ड डाल दिया। गलत दिखाने पर उन्होंने डराने के लिए गोली तक चलाई और उसके कनपटी पर बंदूक भी रखी। जब उसने कहा कि वह कुछ नहीं दे सकता है तो बोले कि जब पांच बिट कॉइन इकट्ठे हो जाएं तो उन्हें फोन कर देना। तेरे मालिक और तुझे उठा ले जाएंगे। यह कहकर उसे रेवाड़ी में छोड़ दिया, जहां से ट्रेन पकड़कर वह हिसार आया और उसके बाद वो पुलिस चौकी पहुंचा ।

बिटकॉइन

बिटकॉइन एक वर्चुअल यानी आभासी मुद्रा है आभासी मतलब कि अन्य मुद्रा की तरह इसका कोई भोतिक स्वरुप नहीं है यह एक डिजिटल करेंसी है। अगर किसी के पास बिटकॉइन है तो वह आम मुद्रा की तरह ही सामान खरीद सकता है। आम डेबिट /क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में लगभग दो से तीन प्रतिशत लेनदेन शुल्क लगता है लेकिन बिटकॉइन में ऐसा कुछ नहीं होता है, इसके लेनदेन में कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगता है, इस बजह से भी यह लोकप्रिय होता जा रहा है इसके अलावा यह सुरक्षित और तेज है। किसी अन्य क्रेडिट कार्ड की तरह इसमें कोई क्रेडिट लिमिट नहीं होती है  और तो और खरीदार की पहचान का खुलासा किए बिना पूरे बिटकॉइन नेटवर्क के प्रत्येक लेन देन के बारे में पता किया जा सकता है।

Read Also:Cyclone Ockhi: मुंबई में भी दिख सकता है 'ओखी' का असर, एलर्ट जारी, अब तक 19 लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Hisar, A Digital Company Worker was kidnapped by six individuals on Saturday, Kidnappers Demand 20 bitcoins.As bitcoin gains popularity in the second most populous country in the world, there is a rise in bitcoin-related crime in recent months.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.