• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु में मुस्लिम महिला के साथ बाइक पर जा रहे हिंदू युवक की पिटाई, दो गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 18 सितम्बर। बेंगलुरु में बाइक पर अपने साथ एक मुस्लिम महिला को ले जाने पर हिंदू युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो में हिंदू युवक को दोबारा किसी मुस्लिम महिला के साथ नजर न आने की धमकी भी दी जा रही है। यही नहीं भीड़ ने युवक की पिटाई के बाद महिला से उसके घर वालों का नंबर लेकर उन्हें भी फोन कर उनके साथ अभद्रता की औऱ बाइक से जबरन उतारकर उसे ऑटोरिक्शा से घर भेजा।

महिला को बुरके में देखकर बाइक को रोका

महिला को बुरके में देखकर बाइक को रोका

हेट पेट्रोल स्क्वॉड नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए इस वीडियो में कुछ लोग बाइक सवार पुरुष और महिला को रोककर उससे पूछताछ करते नजर आ रहे हैं। ये लोग कन्नड़ और टूटी-फूटी हिंदी में बात करते सुनाई दे रहे हैं। बाइक पर सवार महिला और पुरुष हेल्मेट लगाए हुए हैं। महिला बुरका पहने हुए हैं जबकि पुरुष टीका लगाए नजर आ रहा है।

भीड़ में से एक व्यक्ति के नाम पूछने पर जब पुरुष अपनी पहचान बताता है तो हिंदू नाम सुनते ही पूछने वाला शख्स उसे अपशब्द कहते हुए उसे मारने लगता है। इसके बाद भीड़ में मौजूद शख्स महिला से उसका नाम पूछता है। महिला के जवाब पर शख्स उससे कहता है कि तुम्हें हिंदू के साथ घूमते हुए शर्म नहीं आती। तुम लोगों को पता नहीं है कि कैसा जमाना चल रहा है। हम तुम लोगों से कितना रिक्वेस्ट करते हैं कि इन लोगों (गाली देते हुए) के साथ मत घूमा करो पर तुम इसके साथ इस तरह से (दोनों तरफ पैर करके) बाइक पर बैठकर जा रही हो। हमें तुमसे मतलब नहीं है हमें बुरके से मतलब है। लोग क्या कहेंगे जब बुरके में महिला को ऐसे बैठे देखेंगे।

महिला के पति को भी फोन कर अभद्रता

महिला के पति को भी फोन कर अभद्रता

इस दौरान महिला अपने बचाव में कुछ कहने की कोशिश करती है लेकिन शख्स कुछ नहीं सुनता और उसके घर का नंबर मांगता है। इसके बाद महिला घर पर किसी को फोन करती है। बातचीत में जैसे ही पता चलता है कि महिला शादीशुदा है शख्स उसके पति का नंबर मांगता है। इस बीच वह फिर से बाइक सवार युवक को मारता है और महिला को बाइक से उतरने को कहता है।

महिला उससे पूछती है कि उससे क्या समस्या है लेकिन वह बार-बार पति का नंबर मांगता है। नंबर मिलने के बाद भीड़ में मौजूद शख्स उसके पति को फोन करता है और पत्नी को दूसरे पुरुष के साथ जाने देने के लिए फोन पर ही उसके साथ अभद्रता करने लगता है। "तुम्हारे जैसे नपुंसकों की वजह से ही पूरा समुदाय बदनाम होता है। तुम्हें शर्म नहीं आती कि तुम्हारी बीबी दूसरे साथ जा रही है?" इसके बाद वह शख्स पति से उसके घर का पता पूछता है लेकिन बातचीत से मालूम पड़ता है कि वह देने से इनकार कर रहा है। इसके बाद वह फोन पर ही चिल्लाता है कि तुम्हें इनके (हिंदू) के इरादे नहीं पता है। बाद में भीड़ ने महिला को जबरन बाइक से उतरने पर मजबूर कर दिया और वह ऑटोरिक्शा पकड़कर जाती है।

दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसका विरोध शुरू हो गया और बेंगलुरु जैसे शहर में इस तरह से महिला की असुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे जिसके बाद बेंगलुरु पुलिस हरकत में आई और दो अभियुक्तों की पहचान कर उन्हें हिरासत में ले लिया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने बताया कि बेंगलुरु में अलग धर्म की महिला के जाने को लेकर बाइक सवार के साथ मारपीट के मामले में बेंगलुरु पुलिस ने तत्परता से काम किया है और दो युवकों की पहचान कर उन्हें पकड़ लिया है। केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मेरी सरकार इस तरह की घटनाओं से सख्ती से निपटेगी।

English summary
hindu man riding with muslim woman manhandled in bengaluru बें
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X