तमिलनाडु में भारी बारिश से जलमग्न हुआ चेन्नई, अब तक 12 की मौत, स्कूलों में छुट्टियां

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और इसके आस पास क्षेत्रों में पिछले 4 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। आसमान से बरस रही इस आफत ने तमिलनाडु के कई क्षेत्रों का जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है और अब तक 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है। तेज बारिश ने चेन्नई के मयलापुर, फोरशोर एस्टेट और तांब्रम, क्रोमपेट और पल्लवरम के दक्षिणी उपनगरों को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

डूब गया चेन्नई

डूब गया चेन्नई

उत्तरपूर्व मानसून की वजह से अब तक राज्य में 554.2mm वहीं, चेन्नई में 441.mm बारिश दर्ज की गई है। मुसलाधार बारिश की स्कूल, कॉलेज, व्यापार और कई कंपनियां बंद है। इस बारिश से ट्रांसपोर्ट को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। चेन्नई की सड़कों पर पानी भरने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव के कारण रोड सेवा पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है।

 24 घंटों में तेज बारिश की चेतावनी

24 घंटों में तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए चेन्नई के लोगों को घरों से बाहर निकले से मना कर दिया है। बारिश के कारण शॉर्ट सर्किट होने की वजह से एक किसान की मौत भी हुई है और कई शहरों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

CM ने लिया जायजा

CM ने लिया जायजा

राज्य में हो रही बारिश की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कुछ इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ राहत शिविरों में मौजूद व्यक्तियों को खाने के पैकेट, धोती और साड़ी, चटाई और चादर बांटे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heavy rains in Tamilnadu: Chennai submerged, schools shut down, 12 killed so far
Please Wait while comments are loading...