• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन के हाई कमिश्नर सर डॉमिनिक बोले....मेरे देश के लोगों के लिए बहुमूल्य थे अरुण जेटली

|
    Arun Jaitley के निधन पर British High Commissioner Sir Dominic Asquith ने कही बड़ी बात | वनइंडिया

    नई दिल्ली- भारत में ब्रिटेन के हाई कमिश्नर सर डॉमिनिक एस्क्युथ ने रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने जेटली को उनके देश के लोगों के लिए बहुमूल्य बताया है। ब्रिटिश हाई कमिश्नर ने कहा है कि अरुण जेटली ब्रिटेन में भी हमेशा याद किए जाएंगे, क्योंकि लोग उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं।

    He was a man that many people in Britain treasured:British High Commissioner to India,Asquith

    ब्रिटेन के हाई कमिश्नर सर डॉमिनिक एस्क्युथ ने मीडिया से बातचीत में अरुण जेटली के बारे में कहा है कि "वे ऐसे इंसान थे जिन्हें ब्रिटेन में बहुत सारे लोग बहुमूल्य समझते थे, उन्हें अच्छी तरह से जानते थे, उनके साथ काम करते थे, उनकी बुद्धिमतता, सौम्यता और हास्य के कायल थे। उन्हें बहुत याद किया जाएगा।"

    इजराइल के राजदूत डॉक्टर रॉन मल्का और बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी जेटली के घर जाकर उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। मल्का ने कहा कि, "जेटली एक महान राजनीतिज्ञ थे। उन्होंने जो भी किया वह जिम्मेदारी के साथ किया और अपने देश से प्रेम होने के नाते किया। हम उनकी बहुत सराहना करते हैं। इजराइल और इजराइल के लोगों की ओर से हम उन्हें हृदय की गहराइयों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनकी यादें सबके लिए आशीर्वाद हो सकती है। "

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता, मोतिलाल वोरा, एनसीपी नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल, आरएलडी नेता अजित सिंह और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी रविवार सुबह बीजेपी नेता के घर जाकर उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

    इस बीच पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने दुख जाहिर की है। सोनिया गांधी ने अरुण जेटली के निधन के बाद उनकी पत्नी संगीता जेटली को एक पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने लिखा है कि अरुण जेटली ने तमाम राजनीतिक दलों में अपने मित्रों को अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने लिखा कि अरुण जेटली बेहद ही निर्दयी बीमारी से पूरी ताकत और जबरदस्त उत्साह से लड़े। सोनिया गांधी ने लिखा कि मैं आपके प्यारे पति के निधन से बहुत दुखी हूं।

    गौरतलब है कि बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली का शनिवार को 66 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। वे पिछले 9 अगस्त से ही एम्स में भर्ती थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद एम्स में दाखिल कराया गया था।

    इसे भी पढ़ें- जेटली के जाने से बेहद दुखी सिब्बल ने शेयर की पुरानी तस्वीर, लिखा-क्रिकेट में साथ-साथ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    British High Commissioner Sir Dominic Asquith said Jaitley was a man that many people in Britain treasured, knew well, worked with, valued him for his wisdom, gentleness and humour. He will be much missed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X