• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यस बैंक को मिले आठ निवेशक, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई करेंगे एक-एक हजार करोड़ का निवेश

|

नई दिल्ली। यस बैंक को नकदी उबारने के लिए एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक एक-एक हजार करोड़ का निवेश करेंगे। एक्सिस बैंक 600 करोड़ का निवेश करेगा, वहीं कोटक महिंद्रा बैंक ने यश बैंक में 500 करोड़ का इन्वेस्ट करने जा रहा है। वहीं, केंद्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार को यस बैंक के री-कंस्ट्रक्शन के लिए आरबीआई की योजना को मंजूरी दे दी है। इसके तहत भारतीय स्टेट बैंक यस बैंक की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा।

HDFC invest in Yes Bank, CBI against Rana Kapoor, HDFC, Yes Bank, CBI, Rana Kapoor, यस बैंक, राणा कपूर

एसबीआई समेत यस बैंक को मिले 8 निवेशक मिले हैं। जो कुल 11750 करोड़ का निवेश करेंगे। प्राइवेट क्षेत्र के बैंकों के अलावा कारोबारी राधाकिशन दमानी, राकेश झुनझुनवाला और अजीम प्रेमजी भी बैंक में 500-500 करोड़ निवेश कर 3-3 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे।

आईसीआईसीआई बैंक ने यस बैंक में 1000 करोड़ के निवेश को मंजूरी दी है। आईसीआईसीआई बैंक बोर्ड ने यस बैंक में 10 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से 100 करोड़ इक्विटी शेयर के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। शुक्रवार को एक्सिस बैंक ने भी यस बैंक में 600 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है। वह भी 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से यस बैंक के शेयर खरीदेगा। इससे बैंक यस बैंक लिमिटेड में 60 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदेगा एचडीएफसी ने भी एक हजार करोड़ के निवेश का ऐलान किया है।

वहीं यस बैंक के फाउंडर और पूर्व निदेशक राणा कपूर के खिलाफ सीबीआई ने शुक्रवार को एक और केस दर्ज किया है। राणा कपूर को सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। राणा कपूर पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। राणा ने कथित तौर पर नियमों को ताक पर रखकर लोन बांटे।

आरबीआई ने पांच मार्च को यस बैंक पर कई पाबंदियां लागू कर दी हैं। बैंक के खाताधारक 50,000 रुपए तक की ही निकासी कर सकते हैं। स्टेट बैंक ने यस बैंक मैनेजमेंट को भंग कर एडमिनिस्ट्रेटर प्रशांत कुमार को बैंक का नया सीईओ नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: भारत में अब तक 81 मामलों की पुष्टि, बांग्लादेश के साथ बस और रेल सेवा रद्द

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HDFC icici to invest 1000 crore in Yes Bank CBI registered another case against Rana Kapoor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X