• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड: ब्रेक फेल होने के बाद ट्रक से टकराई बस, हादसे में 11 लोगों की मौत, 25 घायल

|

पटना। झारखंड के हजारीबाग में सोमवार को भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हो गए। झारखंड के चौपारण के दनुआ बनुआ घाटी इलाके में नेशनल हाईवे पर महारानी बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सड़क पर पहले से खड़े छड़ लदे ट्रक से बस के टकराने के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने से बस ट्रक से जा टकराई। इस हादसे के वक्‍त बस में सभी यात्री सो रहे थे।

11 की हादसे में दर्दनाक मौत

11 की हादसे में दर्दनाक मौत

नेशनल हाइवे पर हुए इस हादसे में मरने वालों में कई लोग बिहार के गया, जहानाबाद, डोभी, बाराचट्टी के रहनेवाले बताए जा रहे हैं। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक ये हादसा इतना भयावह था कि इस टक्कर की गूंज बहुत दूर तक सुनाई दी। बताया जा रहा है कि मौके पर ही 6 लोगों की मौत हो गई थी और बाकी 5 लोगों की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई।

ये भी पढ़ें: कठुआ केस में 6 आरोपियों को स्पेशल कोर्ट ने दोषी करार दिया, एक आरोपी बरी

हादसे में 25 लोग बुरी तरह जख्मी

हादसे में 25 लोग बुरी तरह जख्मी

इस हादसे में ट्रक में लदे छड़ का अधिकांश हिस्सा बस के बाईं ओर घुस गया और इसी कारण बाईं ओर बैठे यात्रियों को काफी चोटें आईं। हादसे के बाद मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई और यात्रियों को बस से निकालने का काम शुरू किया गया। करीब 40 यात्रियों से भरी बस में 25 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इन यात्रियों के परिजनों को भी सूचित कर दिया है और इनको इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ब्रेक फेल होना बना हादसे का कारण

घटना के बारे में एक एक यात्री ने बताया कि बस का ब्रेक फेल होना इस हादसे की वजह बना। ब्रेक के बारे में पहले ड्राइवर को आगाह भी किया गया था। यात्री ने बताया कि उसने बचने की कोशिश भी की लेकिन सड़क पर खड़े ट्रक से बस की टक्कर हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि चौपारण की दनुआ घाटी में अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hazaribagh: several dead after brake of a bus failed on National Highway 2 in Jharkhand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X