• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात: समय पर नहीं पहुंची एंबुलेंस, सीएम रुपाणी के चचेरे भाई की मौत

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। गुजरात की 108 एंबुलेंस सेवा की खस्ताहाल के शिकार इस बार राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के एक रिश्तेदार हो गए। विजय रुपाणी के मौसेरे भाई के परिवार ने 108 के जरिए एम्बुलेंस बुलाई थी लेकिन एम्बुलेंस 45 मिनट देर से पहुंची जिसके कारण विजय रुपाणी के मौसेरे भाई अनिल संघवी का निधन हो गया। एम्बुलेंस के पहुंचने में हुई देरी के कारण रुपाणी के मौसेरे भाई अनिल संघवी को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका जिसके बाद उनकी मौत हो गई। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बुधवार को एक मामले में जांच का आदेश दिया है।

Gujarat CM Vijay Rupanis Cousin Dies Due To 45 Minutes Ambulance Delay

मामला तब सामने आया जब रूपानी मंगलवार को अपने मामा के बेटे अनिलभाई संघवी को श्रद्धांजलि देने गए। बता दें कि इसी महीने 4 अक्टूबर को सौराष्ट्र कला केंद्र इश्वरिया के पास रहने वाले मुख्यमंत्री के मौसेरे भाई अनिल संघवी को सांस की तकलीफ होने लगी। उनके बेटे गौरांग और परिवार के सदस्यों ने 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन कर मदद मांगी थी। बार-बार कॉल करने पर भी एम्बुलेंस 45 मिनट की देरी से पहुंची। अस्पताल पहुंचने तक अनिल संघवी की मौत हो गई।

सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। रूपाणी को बताया गया कि ऑपरेटर की गलती की वजह से एम्बुलेंस देरी से घटनास्थल पहुंची। इस हादसे के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कलेक्टर को एम्बुलेंस के देरी से पहुंचने को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। राजकोट कलेक्टर राम्या मोहन अब मामले की जांच कर रहे हैं।

मोहन ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के आधार पर एम्बुलेंस गंतव्य पर देर से पहुंची क्योंकि सिस्टम में गलत लैंडमार्क फीड था। जब 108 पर कॉल किया गया था, लेकिन जो लैंडमार्क दिखाया गया वह मोदी स्कूल था। मोहन का कहना है कि 2 बार एम्बुलेंस को परिवार वालों ने फोन करने का प्रयास किया लेकिन उनकी फोन पर बात नहीं हो पाई थी। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस गलत एड्रेस पर भी पहुंच गई थी। एम्बुलेंस मोदी स्कूल इश्वरिया रोड की जगह पर न्यू मोदी स्कूल इश्वरिया गांव पहुंच गई थी। जिससे उसे पहुंचने में देरी हो गई।

राजकोट कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया कि कॉल प्राप्त होने के 6 मिनट के भीतर एंबुलेंस को भेज दिया गया। लेकिन पता गलत होने कारण उनके परिवार को एंबुलेंस से 13 बार लैंडलाइन के नंबर पर कॉल किया गया। लेकिन फोन नहीं लगा। जिसके चलते यह देरी हुई।

PM मोदी को खत लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का केस खत्म, याचिकाकर्ता पर FIRPM मोदी को खत लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का केस खत्म, याचिकाकर्ता पर FIR

English summary
Gujarat CM Vijay Rupani's Cousin Dies Due To 45 Minutes Ambulance Delay
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X