GST Council Meeting: कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा- बदलाव सिर्फ चुनावी फायदों के लिए किए जा रहे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

GST Council Meeting: कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा- बदलाव सिर्फ चुनावी फायदों के लिए किए जा रहे

गुवाहाटी। आज गुवाहाटी में जीएसटी काउंसिल की बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कई चीजों की जीएसटी दरों को घटाया जा सकता है। जब से मोदी सरकार ने जीएसटी को लागू किया है, तभी से इस फैसले को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। इसके बाद अब सरकार ने संकेत दिए हैं कि उनकी तरफ से जीएसटी की दरों में कुछ राहत दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट में खाना खाने पर भी 28 फीसदी लगने वाले जीएसटी को कम किया जाएगा। इतना ही नहीं, करीब 80 फीसदी सामानों पर लगने वाले जीएसटी की दरों में कटौती की जा सकती है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भाजपा पर भी निशाना साधा है।  Gujarat elections: ओपिनियन पोल में सामने आई पटेलों के 'मन की बात'

कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया गया है कि भाजपा जीएसटी की दरों में बदलाव सिर्फ इसलिए कर रही है ताकि गुजरात चुनाव में उसे इसका फायदा मिल सके। यह आरोप पुडुचेरी के मुख्यमंत्री और दो अन्य राज्यों के वित्त मंत्रियों ने लगाया है। जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, उनके वित्त मंत्रियों की तरफ से वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक पत्र लिखा गया है कि जीएसटी का फैसला गलत था। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि सरकार अब जो बदलाव करने की सोच रही है वह सिर्फ गुजारत चुनाव में अपने फायदे को देखते हुए कर रही है।

आपको बता दें कि गुवाहाटी में जीएसटी काउंसिल की दो दिवसीय बैठक चल रही है। 9 नवंबर यानी कल इसकी पहली बैठक हुई थी और आज यानी 10 नवंबर को इस बैठक का दूसरा दिन है। शुक्रवार सुबह पी चिदंबरम ने भी ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस के वित्त मंत्रियों के लगातार भेजे गए खतों के बाद आज जीएसटी काउंसिल की बैठक होनी है। खतों में इस बात पर फोकस किया गया था कि जीएसटी लागू करने में क्या खामिया हैं और सरकार मु्द्दों से मुंह नहीं फेर सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
GST council meeting: congress attack on modi government before gujarat assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...