Google Doodle: विंटर ओलंपिक्स के बैथलॉन गेम पर गूगल ने बनाया सातवां डूडल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गूगल ने विंटर ओलंपिक्स के सातवें दिन नया डूडल बनाया है। ये डूडल बैथलॉन गेम्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जहां पारंपरिक बैथलॉन गेम में स्कींग और शूटिंग होता है, वहीं गूगल ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं। गूगल ने डूडल में एक आर्कफिश पानी में रहकर अपना निशाना साध रही है।

Google Doodle

गूगल दक्षिण कोरिया में चल रहे विंटर ओलंपिक्स के हर दिन एक नया डूडल ला रहा है। आज गूगल का डूडल बैथलॉन गेम पर आधारित है लेकिन उससे काफी अलग भी है। बैथलॉन गेम में प्रतिभागियों को .22 कैलिबर की क्षमता वाली राइफल्स लेकर पांच किलोमीटर तत स्कींग कर के आना होता है। फिर शूटिंग की रेंज पर पहुंच कर उन्हें 50 मीटर की दूरी पर आधारित पांच टारगेट को शूट करना होता है। जो टारगेट मिस हो जाता है, उसके लिए प्रतिभागियों को 150 मीटर के पेनल्टी लूप पर स्की करना होता है।

गूगल ने अपने डूडल में एक मछली दिखाई है जो पानी से पेड़ पर बैठे कीड़ों पर निशाना लगा रही है। मछली एक-एक कर सभी कीड़ों को पेड़ से गिरा देती है। इसके बाद उसे मेडल दिया जाता है। इस बार के विंटर ओलंपिक्स गेम्स में गूगल अपने 17 डूडल पेश करेगा। ये समारोह दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग शहर में हो रहा है। ओलंपिक्स की शुरुआत 9 फरवरी को हुई थी। ये खेल 9 से 25 फरवरी, 2018 तक जारी रहेंगे। इस बार स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिंग आदि समेत 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे। इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Google Doodle: विंटर ओलंपिक्स में गूगल ने डूडल में दिखाई दी जानवरों की फौज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Google Makes New Doodle On Biathlon On The Seventh Day Of Winter Olympics 2018.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.