• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा: पार्टी में टूट, CM ने उपमुख्यमंत्री धवलीकर को हटाया

|

पणजी। गोवा में सरकार बनते ही पार्टी में फूट पड़ने लगी है। गोवा के उपमुख्यमंत्री और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के नेता सुदीन धवलीकर को पद से हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कैबिनेट में ये फैसला लिया और उपमुख्यमंत्री धवलीकर को पद से हटा दिया गया। धवलीकर के पास लोक निर्माण मंत्रालय का प्रभार था। उधर, एमजीपी से बीजेपी में शामिल हुए विधायक दीपक पावस्कर को कैबिनेट में जगह दिए जाने की चर्चा जोरों पर है।

पढ़ें- 7th pay commission: सरकार ने बढ़ाया इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, कैश में मिलेगा पैसा

 Goa Dy CM Sudin Dhavalikar dropped from Cabinet after 2 MGP MLAs join BJP

एमजीपी के दो विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद डिप्टी सीएम सुदीन धवलीकर को पद ने बर्खास्त किया गया। धवलीकर एमजीपी के एकमात्र विधायक थे, जो पार्टी से अलग नहीं हुए थे। सावंत ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा के नाम संबोधित पत्र में धवलीकर को हटाए जाने की सूचना दी। कैबिनेट के इस फैसले के इस फैसले के बाद सावंत ने कहा कि मैंने सुदीन धवलीकर को कैबिनेट से हटा दिया है। रिक्त सीट को भरने का निर्णय शीघ्र लिया जाएगा। धवलीकर को हटाए जाने के बाद परिवहन एवं लोक कल्याण मंत्रालय का काम खुद सीएम सावंत संभालेंगे।

गौरतलब है कि एमजीपी और बीजेपी के नेताओं के बीच लगातार कड़वाहट बढ़ता देख मुख्यमंत्री सावंत ने अपने वरिष्ठतम मंत्री को हटाने का निर्णय लिया। इस फैसले से नाराज धवलीकर ने अपनी पार्टी के साथ-साथ बीजेपी को भी चेतावनी दी और कहा कि रात को चौकीदारों ने एमजीपी पर जो डकैती डाली, उससे गोवा के लोग स्तब्ध हैं। गोवा के लोग यह देख रहे हैं। इस पर क्या करना है यह फैसला जनता लेगी। दरअसल मंगलवार आधी रात को एमजीपी के 3 विधायकों में से दो ने क्षेत्रीय पार्टी से अलग होकर बीजेपी में शामिल हो गए। वहीं दोनों विधायकों ने स्पीकर के सामने बीजेपी में विलय की अर्जी भी दे डाली।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hours after two MGP MLAs joined the BJP, Goa Chief Minister Pramod Sawant on Wednesday dropped deputy CM and MGP chief Sudin Dhavalikar from the state cabinet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X