• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुलाम नबी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-जम्मू कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा दें

|

श्रीनगर। फारूक अब्दुल्ला से मिलने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करना वहां के लोगों के लिए अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्णय को रद्द कर दिया जाना चाहिए और जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य घोषित किया जाना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सबसे पहले नजरबंद सभी नेताओं को रिहा किया जाए तब आगे की बातों के बारे में सोचेंगे। जिस राज्य के पूर्व तीन मुख्यमंत्री बंद हो वहां कैसी जम्हूरियत।

    Jammu-Kashmir: Farooq Abdullah से मिले Ghulam Nabi Azad, केंद्र पर जमकर बोला हमला | वनइंडिया हिंदी

    Ghulam Nabi Azad says if Jammu Kashmir has to progress, then all political leaders under deten

    सांसद डॉ फारूक अब्दुल्ला से मिलने आज श्रीनगर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, वह आज बहुत खुश हैं क्योंकि साढ़े सात महीने के बाद वह डॉ. फारूक अब्दुल्ला से मिले हैं। इसी के साथ उन्होंने हैरानगी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे अभी भी समझ में नहीं आया कि फारूक घर में नजरबंद क्यों थे। उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में विकास चाहिए तो नेताओं को छोड़ना होगा, रिहा करना होगा। राजनीतिक प्रक्रिया शुरू करनी होगी। यहां चुनाव होने चाहिए और जम्मू-कश्मीर के लोग जो करना चाहते हैं, वे करें।

    उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसी भी विकास परियोजना पर कोई काम नहीं हो रहा है। इतना ही नहीं पर्यटन चला गया, हस्तकला समाप्त हो गई। यहां तक कि जम्मू की हालत भी खराब हो गई है। इसका एक ही उपाय है कि सभी राजनीतिक नेताओं को रिहा किया जाए। आजाद ने डॉ अब्दुल्ला को रिहार्इ की बधाइ दी। इस बाद दोनों के बीच करीब आधा घंटे तक बातचीत हुर्इ।

    आजाद ने कहा कि तीन वर्षों तक किसी भी परियोजना पर काम नहीं किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में बेरोजगारी है। पर्यटन, हस्तकला के साथ आयात-निर्यात भी प्रभावित हुए हैं। जम्मू में भी परिवहन, उद्योग, लघु उद्योग प्रभावित हुए हैं। जम्मू और कश्मीर राज्य को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने का निर्णय जम्मू और कश्मीर के लोगों का अपमान है। इसे निरस्त करना होगा। जम्मू और कश्मीर को फिर से राज्य घोषित किया जाना चाहिए।

    पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर शेयर की हेल्थ मिनिस्ट्री की गाइडलाइन, बताए बचने के उपाय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ghulam Nabi Azad says if Jammu Kashmir has to progress, then all political leaders under detention
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X