• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोटेरा में एक लाख लोगों के सामने डोनाल्‍ड ट्रंप ने आतंकवाद और पाकिस्‍तान पर कही यह बात

|

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा का आगाज कर दिया है। मोटेरा स्‍टेडियम में आयोजित 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम के संबोधन की शुरुआत राष्‍ट्रपति ट्रंप ने 'नमस्‍ते' के साथ की है। इस दौरान ट्रंप ने जहां भारत की जमकर तारीफ की तो वहीं पड़ोसी देश पाकिस्‍तान को आतंकवाद के मुद्दे पर जमकर फटकारा। ट्रंप ने अपने संबोधन में पाकिस्‍तान और आतंकवाद का जिक्र किया और साथ ही साथ इस्‍लामिक आतंकवाद पर भी बातें कहीं। ट्रंप ने यहां पर आईएसआईएस और उसके सरगना अबु बकर अल बगदादी की मौत पर भी इस मंच से टिप्‍पणी की।

donald-trump-food

आतंकवाद और पाकिस्‍तान का जिक्र

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, 'अमेरिका और भारत आतंकवादियों को रोकने और उनकी विचारधारा से लड़ने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मेरी सरकार पाकिस्तान के साथ सकारात्मक रूप से काम कर रही है ताकि पाकिस्तानी सीमा पर काम करने वाले आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों पर नकेल कसी जा सके। आज आईएसआईएस का सफाया हो गया है। भारत और अमेरिका आतंकियों को रोकने में जुटे हुए हैं। हर देश को हक है कि वह अपनी सरहदों को सुरक्षित रखे।' ट्रंप ने इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि भारत और अमेरिका दोनों ही अपनी सीमाओं को सुरक्षित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि घुसपैठियों को सीमा में दाखिल होने से रोकना हर देश का अधिकार है।

दोनों ही देश आतंकवाद से पीड़‍ित

एक लाख लोगों के सामने ट्रंप ने कहा,' भारत और अमेरिका, दोनों ही आतंकवाद से पीड़ित हैं। कट्टर इस्लामी आतंकवाद से निपटने में भारत-अमेरिका हमेशा साथ रहेंगे। भारत और अमेरिका आतंकवाद के खात्मे के लिए एक साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम आतंकवाद की विचारधारा से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मेरी सरकार सकारात्मक रूप से पाकिस्तान के साथ आतंकियों और आतंकी संगठनों, जो बॉर्डर से ऑपरेट होते हैं, के खात्मे को लेकर काम कर रही है।मैं पाकिस्तान के समक्ष उसकी धरती से आतंकवाद के संचालित होने का मुद्दा भी उठाऊंगा।' उन्‍होंने कहा कि अमेरिका और भारत दोनों ही इस्‍लामिक चरमपंथी मुहिम को मिलकर खत्‍म करने के लिए दृढ़ संकल्‍प है। साथ ही अमेरिका रक्षा सहयोग के क्षेत्र में भारत के साथ मजबूत रिश्‍ते कायम करना चाहता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
From Motera Donald Trump gives this strong message to Pakistan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X