• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना में 15 दिनों के भीतर एक ही परिवार के 4 लोगों की डेंगू से मौत

|

हैदराबाद। तेलंगाना के मंचेयिरयल जिले में 15 दिनों के भीतर एक ही परिवार के 4 लोगों की डेंगू से मौत हो गई है। बुधवार को इसी परिवार की 28 साल की महिला की बच्चे को जन्म देने के बाद अस्पताल में मौत हो गई। 28 साल की सोनी को सदमा लग गया था, क्योंकि उन्होंने गर्भवती होने के बाद से अपने परिवार के तीन लोगों को खो दिया था। मंगलवार को बेटे को जन्म देने के बाद अगले दिन सुबह उनकी मौत हो गई।

dengue, telangana

सबसे पहले सोनी के पति राजगट्टू की मौत हुई। जो एक निजी स्कूल में शिक्षक थे। इस महीने की शुरुआत में राजगट्टू ने तेज बुखार की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके तीन दिन बाद यानी 16 अक्टूबर को उनकी हालत बिगड़ती चली गई और डॉक्टरों ने करीमनगर स्थित अन्य अस्पताल में जाने के लिए कहा। जो राजधानी हैदराबाद से 160 किमी की दूरी पर स्थित है, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

सोनी के दादा की भी इसके पांच दिनों बाद ही डेंगू से मौत हो गई। फिर दिवाली पर उनकी बेटी श्रीवर्षिनी की मौत हो गई। ये परिवार जहां रहता है कि वहां की अदालत ने भी अधिकारियों से सवाल पूछा कि डेंगू के मामले लगातार क्यों बढ़ रहे हैं। चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली दो जजों की पीठ ने सरकार से पूछा कि अक्टूबर माह में ही डेंगू के मरीजों की संख्या 85 से बढ़कर 3800 कैसे हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीठ ने कहा है कि सरकार डेंगू को नियंत्रित करने में असफल हो गई है। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, उन्हें मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपये दिए जाने चाहिए।

जब ट्रोलर्स ने गर्भवती कल्कि से पूछा 'पति कहां है?', तो अभिनेत्री ने दिया ये जवाबजब ट्रोलर्स ने गर्भवती कल्कि से पूछा 'पति कहां है?', तो अभिनेत्री ने दिया ये जवाब

English summary
four family members in telangana mancherial district died of dengue over a period of 15 days.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X