• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को जेड प्लस सिक्योरिटी, सीआरपीएफ कमांडो के घेरे में रहेंगे

|

नई दिल्ली। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई को केंद्र सरकार ने जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है। केंद्र ने सीआरपीएफ से सांसद गोगोई को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कहा है। देश में कहीं भी यात्रा के दौरान अब रंजन गोगोई के साथ सीआरपीएफ के 12 कमांडो रहेंगे, जो उन्हें सुरक्षा देंगे। शुक्रवार को इस बाबत जानकारी दी गई है।

Former CJI Ranjan Gogoi Z plus Security, CJI Ranjan Gogoi, Z plus Security, Ranjan Gogoi, Security, पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को जेड प्लस सुरक्षा, रंजन गोगोई को जेड प्लस सुरक्षा, रंजन गोगोई

66 साल के रंजन गोगोई को अभी तक दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया करा रही थी। अब जेड प्लस सिक्योरिटी मिलने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सशस्त्र कमांडो उनकी सुरक्षा में होंगे। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की सुरक्षा के बाद जेड प्लस भारत की सर्वोच्च सुरक्षा श्रेणी है। चुनिंदा लोगों को ही ये सुरक्षा दी जाती है।

बता दें रंजन गोगोई नवंबर, 2019 में प्रधान न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। जिसके कुछ ही दिन बाद सरकार ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य मनोनीत कर दिया था। इस समय वो सांसद हैं। रंजन गोगोई अपने कार्यकाल के दौरान कई फैसलों को लेकर चर्चा में रहे थे, जिसमें अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम मंदिर से जुड़ा फैसला भी शामिल था। वहीं रिटायरमेंट के बाद राज्यसभा जाने को लेकर भी उन पर सवाल उठे थे।

ये भी पढ़ें- इन वजहों से बिल्कुल अलग होगा इस बार का केंद्रीय बजट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
former cji and mp ranjan gogoi gets z plus security
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X