फुटपाथ पर सोए पूर्व फौजी से सिगरेट जलाने के लिए मांगी माचिस, नहीं देने पर हत्या

Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। सिगरेट की तलब लगी और फुटपाथ पर सोए शख्स से सिगरेट जलाने के लिए माचिस मांगी। माचिस देने से इनकार करने पर सिर पर पत्थर से वार करके हत्या कर दी गई। पुणे पुलिस ने इस मामले में पनवेल, मुंबई से आरोपी को गिरफ्तार किया है। कुछ दिनों पहले सेना के पूर्व कैप्टन की फुटपाथ पर हत्या कर दी गई थी। पिछले 19 सालों से पूर्व कैप्टन फुटपाथ पर ही अपना जीवन गुजर-बसर कर रहे थे। मामूली विवाद के चलते 65 वर्षीय रविंद्र कुमार बाली की हत्या 1 फरवरी को हत्या कर दी गई थी।

रॉबिन किया गया गिरफ्तार

रॉबिन किया गया गिरफ्तार

पुणे पुलिस के क्राइम ब्रांच युनिट 3 ने इस मामले में रॉबिन लाजरस (उम्र 21) को गिरफ्तार किया गया है। इस हत्याकांड के बाद आरोपी का दो दिन बाद जन्मदिन था। दोस्तों के साथ जन्मदिन की पार्टी करने के बाद रॉबिन मुंबई फरार हो गया था। पुलिस उसे पहचान न सके इसलिए रॉबिन ने अपना हेयर स्टाइल चेंज करवाया था। पुलिस को उनके खबरी द्वारा खबर मिली थी। पुलिस ने जाल बिछाकर रॉबिन को गिरफ्तार किया।

फुटपाथ पर रहते थे पूर्व फौजी

फुटपाथ पर रहते थे पूर्व फौजी

रॉबिन को शराब और सिगरेट पीने की लत थी। रोज दोस्तों के साथ शराब पीकर अय्याशी किया करता था। हत्या वाले दिन भी दोस्तों के साथ शराब पीकर घर लौट रहा था। बाइक का पेट्रोल खत्म होने के बाद वो अपने दोस्त के साथ बाइक को धक्का देते हुए जा रहे थे। तभी रॉबिन को सिगरेट की तलब लगी और उसका दोस्त बाइक से धक्का देते हुए आगे चला गया था। फुटपाथ पर सोए पूर्व कैप्टन को रॉबिन ने माचिस के लिए जगाया। बाली को लगा कि यह चोरी के उद्देश्य से आया है। दोनों के बीच झड़प हुई और रॉबिन ने गुस्से में आकर सिर पर पत्थर से वार करके भाग गया था।

20 साल पहले आर्मी से निकाले गए थे बाली

20 साल पहले आर्मी से निकाले गए थे बाली

आरोपी के खिलाफ पेट्रोल चोरी और बाइक चोरी के मामले दर्ज थे। आरोपी के पिता शरबत बेचने का काम करते हैं और मां हाउस कीपिंग के काम के लिए 3 साल के लिए हॉन्गकॉन्ग गई हुई है। बेटे की इस करतूत से परिवार को काफी गहरा सदमा लगा है। आरोपी इस पहले कॉल सेंटर में काम कर चुका है और बुरी संगत की वजह से जॉब छोड़ चुका है। 20 साल पहले किसी वजह से बाली को आर्मी से निकाल दिया गया था, वो काफी सालों से फुटपाथ पर ही टैंट लगाकर रह रहा था। उसके परिवार वालों और रिश्तेदारों से बनती नहीं थी इसलिए वो फुटपाथ पर ही जीना पसंद करता था। आखिर समय में भी उसके परिवार से कोई नहीं आया था।

Read Also: एक का परिवार बसाकर लौट रहा दूसरा परिवार रास्ते में उजड़ा, मां-बाप बच्चे की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former captain of Army killed on roadside in Pune, Maharashtra.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.