• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में पुलिस वालों से भिड़ी विदेशी महिला, मास्क के बारे में पूछने पर भड़की

|

नई दिल्ली- दिल्ली में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बने लॉकडाइन नियमों और संक्रमण रोकने की गाइडलाइंस के खिलाफ उदंडता करने की शिकायतें विदेशी नागरिकों को लेकर भी मिलने लगी हैं। ताजा मामला दक्षिणी दिल्ली के वसंद विहार इलाके का है, जहां मास्क और ग्लोव्स के बारे में पूछने पर एक विदेशी महिला पुलिस वालों के साथ ही भिड़ गई।

    Lockdown :Delhi Police से भिड़ी Fpreign Women, mask पूछने पर भड़की | वनइंडिया हिंदी

    Foreign women clashed with policemen in Delhi, angry over asking about masks

    घटना शनिवार की है। यहां वसंत विहार के पश्चिम मार्ग इलाके में उरुग्वे की एक महिला बिना मास्क लगाए और हाथों में बिना ग्लोव्स लगाए साइकिल चला रही थी। जैसे ही पुलिस वालों ने उस महिला को रोका, वह भड़क गई। वह पुलिस वालों से बहस करने लग गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक जिस पुलिस ऑफिसर ने उससे मास्क और ग्लोव्स लगाने को कहा तो वह गुस्से में आ गई।

    जब वह विदेशी महिला पुलिस वालों से उलझ रही थी, तभी वहां पास के रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के कुछ अधिकारी भी आ पहुंचे और उन्होंने बताया कि वे भी वसंत विहार में रहने वाले विदेशी नागरिकों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वो उनकी सुनने को तैयार नहीं हो रहे।

    बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार 33 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर चुकी है ताकि इसकी रोकथाम की जा सके। यही नहीं सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए लोगों को घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना भी अनिवार्य किया हुआ है।

    इससे पहले रविवार सुबह ही 444 विदेशी नागरिकों को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली से मेलबर्न भेज दिया गया है। इनमें 430 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक और वहां के स्थाई निवासी थे, जबकि 14 न्यूजीलैंड के नागरिक थे। इस चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम एक ऑस्ट्रेलियन ग्रुप ने किया है। बता दें कि रविवार सुबह तक देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 8,356 हो चुकी है और 273 लोग इसकी वजह से मारे जा चुके हैं।

    इसे भी पढ़ें- Lockdown में कर्फ्यू पास दिखाने को कहा तो 'निहंग' सिखों ने तलवार से पुलिसकर्मी के हाथ काटे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Foreign women clashed with policemen in Delhi, angry over asking about masks
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X