• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस मुद्दे को लेकर DGCA ने बुलाई गो एयर और इंडिगो की तत्काल बैठक

|

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार दोपहर को अपने बेड़े में एयरबस नियो विमानों के प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए इंडिगो और गोएयर के अधिकारियों के साथ तत्काल बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार, ए 320 नियो विमान के प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) इंजन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी। डीजीसीए ने पी एंड डब्ल्यू से पुराने इंजनों को बदलने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए एयरलाइंस को स्पेयर इंजन की आपूर्ति करने का भी अनुरोध किया है।

for review performance of Airbus Neo aircraft DGCA calls meeting with Indigo, GoAir

दरअसल मंगलवार को एक इंडिगो एयरलाइन के नियो विमान में तकनीकी खामी नजर आई। एयरलाइन ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि डेल हाइड से हमारी उड़ान 6E 6649 (NEO) के दौरान पायलटों ने कॉकपिट में धुंए के संकेतों को माना और सावधानी बरतते हुए उन्होंने आपातकाल लैंडिंग किया। लैंडिंग के बाद, हमारी इंजीनियरिंग टीम द्वारा एक निरीक्षण किया गया जिसने पुष्टि की कि सभी इंजन फंक्शनालिटी और पैरामीटर ठीक थे।

कॉकपिट में धुएं के पीछे कंडीशनिंग सिस्टम के एग्जॉस्ट फैन की खराबी सामने आई थी। बता दें कि वर्तमान में, दुनिया भर में पुराने इंजनों के साथ लगभग 400 ए 320 नियो विमान उड़ान भर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि इनमें से 120 से 130 विमान इंडिगो और गोएयर द्वारा उड़ाए गए हैं। इंडिगो के पास 79 A320 नियोस विमान हैं और पांच A321 नियोस हैं। 134 A320s और 18 ATRs हैं। गोएयर 35 ए 320 नियो और 16 ए 320 का परिचालन करती है।

बैंक में नौकरी का मौका, एसबीआई में वैकेंसी, मिलेगी 31 से 45 हजार तक सैलरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
for review performance of Airbus Neo aircraft DGCA calls meeting with Indigo, GoAir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X