• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल के राज्यपाल ने पेश की मिसाल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया

|

ईटानगर। अरुणातल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा के काम की हर तरफ तारीफ हो रही है। राज्यपाल ने गर्भवती महिला को अपने हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाकर मिसाल पेश की है। उन्होंने जरूरत के दौरान अपने अधिकारियों को छोड़कर हेलिकॉप्टर में गर्भवती महिला और उसके पति को जगह ही और उन्हें वक्त रहते अस्पताल भिजवाया।

 Fly Her First: Arunachal Pradesh Governors Gesture For Pregnant Woman

राज्यपाल की दरियादिली

दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल तवांग पहुंचे थे। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी। विधायक मुख्यमंत्री से कह रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालात गंभीर बनी हुई है और अगले तीन दिन तक तवांग और गुवाहाटी के बीच कोई हेलिकॉप्टर सेवा नहीं है। राज्यपाल ने फौरन अपने हेलिकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाने की बात कही और फौरन दंपत्ति को बुलाया। गंगर्भवती और उसके पति को हेलिकॉप्टर में जगह के खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया।

वायुसेना के हेलिकॉप्टर से भिजवाया

मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। रास्ते में जब फ्यूल भरवाने के लिए राज्यपाल का हेलिकॉप्टर असम के तेजपुर में उतरा तो हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी खामी आ गई। उसे ठीक करने में वक्त लग रहा था तो राज्यपाल मिश्रा ने फौरन वायुसेना बेस में फोन कर कमांडिंग ऑफिसर से दूसरा हेलिकॉप्टर भेजने को कहा। उस हेलिकॉप्टर में महिला और उसके पति को सुरक्षित ईटानगर रवाया किया। राज्यपाल ने पहले दंपत्ति को रवाना किया और फिर बाद में दूसरी हेलिकॉप्टर से राजभवन पहुंचे।

जब तक हेलिकॉप्टर ईटानगर पहुंचता, उन्होंने एंबुलेंस और एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ को राजभवन हेलिपैड के पास व्यवस्था कर दी। हेलिकॉप्टर के लैंड होते ही फौरन गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां ऑपरेशन के जरिए उसने बच्चे को जन्म दिया। बाद में राज्यपाल ने महिला और बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिया। अरुणाचल के राज्यपाल बीडी मिश्रा के इस दरियादिली की हर तरफ चर्चा हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a humanitarian gesture, Arunachal Pradesh Governor Brig (Retd) B D Mishra took a woman, who was in urgent need of medical attention, in his helicopter from Tawang to a hospital.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X