• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्लिपकार्ट भी करेगी शराब की होम डिलीवरी, इस स्टार्टअप के साथ हुई डील

|

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अब शराब की होम डिलीवरी भी करेगी। इसके लिए उसने एक स्टार्टअप हिपबार के साथ करार किया है। जिसमें शराब बनाने वाली प्रमुख कंपनी डिएगो की भागीदारी है। फिलहाल फ्लिपकार्ट पूरे देश में शराब की होम डिलीवरी नहीं करेगी। फ्लिपकार्ट फिलहाल दो शहरों में एल्कोहॉल की डिलीवरी करने पर विचार कर रही है।

लेटर के आधार पर दावा

लेटर के आधार पर दावा

जानकारी के मुताबिक, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में शराब पहुंचाने के लिए डियाजियो-समर्थित हिपबार के साथ साझेदारी की है। इस करार के अनुसार फ्लिपकार्ट, हिपबार का एक भागीदार होगा जो ग्राहकों को हिपबार के मोबाइल एप पर अल्कोहल के लिए ग्राहकों को आर्डर करने की सुविधा देगा। फ्लिपकार्ट ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की। एक लेटर के आधार पर ये दावा किया जा रहा है।

ऐसे होगी डिलीवरी

ऐसे होगी डिलीवरी

राज्य सरकारों के पत्रों के मुताबिक फ्लिपकार्ट के ग्राहक फ्लिपकार्ट के प्लेटफॉर्म्स पर हिपबार के ऐप को एक्सेस करने की अनुमति होगी। फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को अपने पसंदीदा शराब का ऑर्डर देने की अनुमति होगी जिसे हिपबार रिटेल आउटलेट से लेगा और फिर डिलिवरी करेगा। आईडब्ल्यूएसआर ड्रिंक्स मार्केट एनालिसिस के मुताबिक भारत का एल्कोहॉल मार्केट 27.2 अरब डॉलर का है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा की सरकारों का कहना है कि फ्लिपकार्ट डिएगो की हिस्सेदारी वाले एल्कोहॉल होम डिलीवरी मोबाइल ऐप हिपबार के साथ टेक्नॉलजी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में जुड़ सकती है।

अमेजन को भी मिल चुकी है अनुमति

अमेजन को भी मिल चुकी है अनुमति

देश में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद ऑनलाइन शराब का ये कारोबार बढ़ा है। झारखंड देश का पहला राज्य था जिसने ऑनलाइन प्लेटफार्मों द्वारा शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी थी। जिसके बाद कई राज्यों ने इस सेवा के लिए अनुमति प्रदान की है। अमेजन को पश्चिम बंगाल में घर पर शराब पहुंचाने के लिए जून में मंजूरी मिल चुकी है। फूड-डिलीवरी स्टार्टअप, स्विगी और जोमैटो ने भी कुछ शहरों में शराब की डिलीवरी कर रहे हैं। जोमैटो और स्विगी झारखंड और ओडिशा में अल्कोहल की होम डिलीवरी कर रही है।

ये भी पढ़िए- अमेजन और फ्लिपकार्ट की मेगा शॉपिंग कार्निवाल आज से शुरू, स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों पर बंपर छूट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Flipkart eyes alcohol delivery foray with Indian startup HipBar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X