विमान के टेक ऑफ से पहले इंजन से निकलने लगा धुंआ, टला बड़ा हादसा

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबईः रविवार को देर रात एक बड़ा विमान हादसा टल गया। मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट AI 091 के टेकऑफ करते समय धुंआ निकलने लगा। विमान से ठीक पहले इंजन से धुंआ निकलने की वजह से विमान को रोक दिया गया। कॉकपिट में इसका सिग्नल मिलने के बाद विमान के टेक ऑफ को रोक दिया गया।

Fire On Board Air India Mumbai-Ahmedabad Flight, No Casualties

ये घटना मुंबई एयरपोर्ट पर रविवार की रात 9:21 बजे देखने को मिला। ये विमान मुंबई से अहमदाबाद जाने को तैयार था, इसमें 182 यात्री सवार थे। बोर्डिंग पूरी होने के कुछ मिनट बाद एअर इंडिया के ग्राउंड स्टाफ ने पोर्ट इंजन में धुआं होने की सूचना दी।

धुंआ मिलने की सूचना मिलने के बाद पायलट ने देरी किए बिना दोनों इंजन बंद कर दिए और टेक ऑफ कैंसिल कर दिया।

बता दें, रविवार को रूस की राजधानी मास्को से दूरी पर एक प्लेन क्रैश हुआ है, जिसमें 65 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। मास्को के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट पर रविवार को टेक ऑफ करने के बाद कुछ ही दूरी पर क्रैश हो गया है।

रूस की मीडिया का दावा है कि घटना में सभी 71 सवार लोग मारे गए हैं। रूस का डोमेस्टिक एंटोनोव एन-148 मास्को से ओर्सक के लिए उड़ा था, तभी रामांस्की जिले में जाकर क्रैश हो गया है।

वहीं, रूस सरकार की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है। रूसी समाचार एजेंसी इंटरफेक्स ने कहा कि साराटोव एयरलाइंस द्वारा संचालित एक विमान रविवार को मास्को क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, संभवतः बोर्ड पर सभी 71 लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें- रूस: उड़ान भरते ही लगी आग, बर्फ रेगिस्‍तान में टुकड़े-टुकड़े होकर गिरा 'बर्निंग प्‍लेन', सभी 71 यात्रियों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fire On Board Air India Mumbai-Ahmedabad Flight, No Casualties

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.