• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बात बिहार की' को लेकर प्रशांत किशोर के खिलाफ FIR दर्ज, कंटेट चोरी करने का आरोप

|

नई दिल्ली। हाल ही में जनता दल (यूनाइटेड) से निकाले गए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कुछ दिनों पहले ही प्रशांत किशोर ने 'बात बिहार की' अभियान शुरू किया था। अब इसी मामले में उनके खिलाफ पटना के पाटलीपुत्र थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि प्रशांत किशोर ने 'बात बिहार की' के लिए कंटेट की नकल की है। मोतिहारी के रहने वाले शाश्वत गौतम ने प्रशांत किशोर के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

FIR registered against political strategist Prashant Kishor in Patna over Baat Bihar ki content

शाश्वत गौतम का आरोप है कि 'बात बिहार की' उसका प्रोजेक्ट था, लेकिन उसके एक पूर्व सहयोगी ओसामा ने ये आइडिया और कंटेट प्रशांत किशोर को दे दिया और उन्होंने उसी नाम से अपना कैंपेन बना दिया। गौतम ने ओसामा के खिलाफ केस दर्ज कराया है। ओसामा पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ सचिव का चुनाव लड़ चुका है। शाश्वत ने पहले कांग्रेस के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: हिंसा में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा की मां का रो-रोकर बुरा हाल, बोलीं- मेरा बेटा अक्सर कहता था 'पैसे की चिंता मत करो'

प्रशांत किशोर के खिलाफ पाटलीपुत्र थाने में धारा 420, 426 के तहत केस दर्ज किया गया है। पटना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुपरविजन आलाधिकारी करेंगे। उसके बाद ही कोई कार्रवाई होगी। पिछले दिनों प्रशांत किशोर ने पूरे बिहार में 'बात बिहार की' नाम से कैंपेन शुरू किया था।

नागरिकता संशोधन कानून के लगातार विरोध और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निजी हमलों की वजह से प्रशांत किशोर को जेडीयू से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है। वे फिलहाल औपचारिक तौर पर किसी पार्टी में नहीं हैं। उन्होंने दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए भी काम किया और फिलहाल, पश्चिम बंगाल में टीएमसी को चुनावी सलाह दे रहे हैं।

दिल्ली के हिंसा प्रभावित उस इलाके की कहानी, जहां मुसलमानों के घर जलने के बाद हिंदुओं ने दी शरण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
FIR registered against political strategist Prashant Kishor in Patna over Baat Bihar ki content
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X