• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

धोखाधड़ी मामले में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर FIR, जानिए क्या है मामला?

|

औरंगाबाद। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 3 लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एफआईआर दर्ज की गई है, इन सभी पर एक ट्रेवल एजेंट को धोखा देने का आरोप है, प्राप्त जानकारी के मुताबिक दानिश टूर्स एंड ट्रेवल के मालिक और जेट एयरवेज के पूर्व कार्यकारी साहेब वाय मोहम्मद ने इन तीनों पर 21 लाख रुपये के धोखाधड़ी का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने इस सभी आरोपों को फेक बताया है और आरोप लगाने वालों के खिलाफ लीगल ऐक्शन लेने की बात कही है और इससे ज्यादा उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

धोखाधड़ी मामले में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर FIR

धोखाधड़ी मामले में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर FIR

जबकि इस बारे में औरंगाबाद के सिटी चौक पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी एडी नागरे ने मीडिया को जानकारी दी कि अजहरूद्दीन और दो अन्य व्यक्तियों मुजीब खान और सुधीश अविकल के खिलाफ 22 जनवरी को FIR दर्ज की गई है, इनके खिलाफ 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है, ट्रैवल एजेंट वाय मोहम्मद का कहना है कि सुधीश अविकल ने 9 नवंबर से 12 नवंबर 2019 के बीच खुद के लिए और अजहर के लिए दुबई, पेरिस, ट्यूरिन, एम्सटर्डम, म्यूनिखा, कोपेनहेगन, मैनचेस्टर और जगरेब के लिए टॉप एयरलाइंस से टिकट बुक कराई थी।

यह पढ़ें:Subhash Chandra Bose Birth Anniversary: नेताजी को राष्ट्रपति-पीएम ने किया याद, बताया- देश का महानायकयह पढ़ें:Subhash Chandra Bose Birth Anniversary: नेताजी को राष्ट्रपति-पीएम ने किया याद, बताया- देश का महानायक

अविकल ने दिए एजेंट को 13500 यूरो

अविकल ने इस ट्रेवल एजेंसी के मालिक से मुलाकात कर कहा कि उनके पास अभी भुगतान के पैसे नहीं है लेकिन जाना जरूरी है इसलिए आप टिकट बुक कर दीजिए, ट्रेवल एजेंसी ने अजहरुद्दीन के सचिव मुजीब खान से बात करने के बाद टिकट बुक किए थे। सुधिश अविकल ने क्रोएशियन नेशनल बैंक के अपने अकाउंट से 13500 यूरो (1060000 रुपए) की एक किस्त देने का वादा किया था।

अजहर ने सारे आरोपों को सिरे से किया खारिज

अजहर ने सारे आरोपों को सिरे से किया खारिज

लेकिन जब मोहम्मद ने इस बारे में बैंक से बात की तो पता चला की कोई पैमेंट नहीं किया गया है।। उन्होंने इसके बाद अजहर और खान से बात करने की कोशिश की लेकिन उन लोगों ने बात करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद मोहम्मद ने इन तीनों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआई आर दर्ज करा दी।

लगातारतीन शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम

मालूम हो कि Wonder Boy के नाम से मशहूर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम की ओर से 99 टेस्ट और 334 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 6215 और वनडे में 9378 रन बनाए। उन्होंने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी भी की। डेब्यू करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम है।

यह पढ़ें: 16 साल बाद अमृता से तलाक पर छलका सैफ अली खान का दर्द, कहा-ये दुनिया की सबसे बुरी चीजयह पढ़ें: 16 साल बाद अमृता से तलाक पर छलका सैफ अली खान का दर्द, कहा-ये दुनिया की सबसे बुरी चीज

English summary
Former Indian cricket team captain Mohammed Azharuddin was booked on January 22 for allegedly duping a travel agent off Rs 21 lakh.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X