जेल जाने के डर से बाप ने रास्ते से ही लौटा दी बेटी की बारात, जानें क्या थी वजह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Uttrakhand: Minor Girl की शादी कर रहा था बाप, जेल जाने के डर से लौटाई बारात । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के एक गांव में नाबालिग लड़की के पिता ने जेल जाने के डर से अपनी पुत्री की शादी कैंसल कर दी और बारात को रास्ते से ही लौटा दिया। राजस्व पुलिस आने की भनक लगने से पहले ही नाबालिग दुल्हन के पिता ने बारात लौटा कर अपनी जान बचाई। इस मामले में एसडीएम अल्मोड़ा ने जब राज्स्व कर्मियों को मौके पर भेजा तब तक बारात लौट चुकी थी। ये पूरा अल्मोड़ा के जगताला गांव का है।

जेल जाने के डर से बाप ने रास्ते से ही लौटा दी बेटी की बारात, जानें क्या थी वजह

राजस्व पुलिस की पूछताछ में दुल्हन के पिता ने बताया कि मुझे पता नहीं था कि नाबालिग बेटी की शादी करना अपराध है। जब आज सुबह ही ग्राम प्रधान ने ये बात बताई और कहा कि फरवरी माह में पनुवानौला गांव के पास नाबालिग बेटी की शादी करने पर पिता समेत सात लोगों को सजा हो गई। तो मैं डर गया। फैसला नहीं ले पाया कि क्या करूं। बारात के लिए भोजन भी बन गया था। आखिर, मैंने जेल जाने के डर से कानून सम्मत फैसला लिया और शादी को लौटा दिया।

राजस्व उपनिरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि उन्हें शुक्रवार की सुबह चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने नाबालिग लड़की के विवाह की जानकारी दी। जिस पर गांव जाकर दुल्हन के आधार कार्ड का निरीक्षण किया गया तो वह साढ़े सत्रह साल की निकली। जिस पर दुल्हन के परिजनों को नाबालिग कन्या का विवाह करने पर होने वाली सजा की जानकारी दी गई। जिसके बाद दुल्हन के परिजनों ने विवाह समारोह स्थगित कर दिया। बिष्ट ने बताया कि दुल्हन के परिजनों ने इस बारे में कोई जानकारी न होने की बात कही है।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनावी प्रकिया में धांधली, ऑडियो टेप सामने आया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
father of a minor girl in Almora district postponed wedding for fear of jail term
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.