• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: संभल में किसान नेताओं को योगी सरकार ने भेजा 50 लाख का नोटिस

|
Google Oneindia News

Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश के संभल जिले में प्रदर्शन कर रहे किसानों को यूपी सरकार की ओर से 50 लाख रुपए का भुगतान करने का नोटिस भेजा गया है। संभल के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट की ओर से किसान नेताओं को नोटिस भेजा गया है और उनसे 50 लाख रुपए का पर्सनल बॉन्ड भेजने को कहा गया है।

    Farmers Protest में हिस्सा लेने वाले संभल के 6 किसानों को 50 Lakh का नोटिस | वनइंडिया हिंदी

    yogi

    प्रदर्शन को रोकना चाहती है सरकार

    सब डिविजनल मजिस्ट्रेट की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि हर किसान नेता 50 लाख रुपए का पर्सनल बॉन्ड जमा करााए ताकि किसानों को भड़काने से रोका जा सके। लेकिन इस नोटिस के सामने आने के बाद पुलि का कहना है कि यह बाबू के स्तर से गलती हुई है और इस राशि को कम किया जाएगा। लेकिन इस नोटिस के सामने आने के बाद किसान नेताओं का कहना है कि इस नोटिस का मतलब ही लोकतांत्रिक प्रदर्शन को रोकना है।

    6 किसान नेताओं को 50 लाख का नोटिस

    बता दें कि पुलिस की ओर से संभल के 6 किसान नेताओं को यह नोटिस भेजा गया है। ये नेता मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन (असली) के हैं। इसी तरह का नोटिस छह अन्य को भी भेजा गया है लेकिन यह नोटिस 5-5 लाख रुपए का है। इन लोगों को 12-13 दिसंबर को सीआरसीपी की धारा 111 के तहत नोटिस भेजा गया है। इस धारा के तहत मजिस्ट्रेट को कारण बताओ नोटिस जारी करने का अधिकार है।

    गलती से भेजा गया यह नोटिस

    वहीं इस नोटिस पर संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा का कहना है कि मैंने एसडीएम से बात की है, गलती को सुधार करते हुए फिर से नोटिस भेजा जाएगा। संभल के सीओ अरुन कुमार सिंह ने कहा कि एसडीएम फिलहाल छुट्टी पर हैं, जब वह वापस आएंगे तो किसान नेताओं को 50 हजार रुपए का नोटिस भेजा जाएगा। वहीं किसान नेताओं का कहना है कि वह बॉन्ड भरने की बजाए जेल जाना पसंद करेंगे।

    किसान नेता नाराज

    भारतीय किसान यूनियन (असली) के जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह यादव ने कहा कि इन लोगों ने जानबूझकर मनमाना बॉन्ड की राशि को तय किया है ताकि ये लोग हमे प्रदर्शन करने से रोक सके। यह प्रदर्शन अहिंसक होगा। आखिर प्रशासन किसानों के प्रदर्शन से इतना डरा क्यों है। इन लोगों ने 50 लाख रुपए का नोटिस ऐसा भेजा है जैसे हम आतंकी हैं। इन लोगों को पता है कि हमारे पास इतना पैसा नहीं है। बता दें कि राजपाल सिंह यादव को भी 50 लाख के बॉन्ड का नोटिस भेजा गया है।

    इसे भी पढ़ें- भगोड़े नित्यानंद का अपने देश के बारे में नया दावा, कहा- 'कैलासा' के लिए वीजा सर्विस शरू, ऐसे पहुंचेंइसे भी पढ़ें- भगोड़े नित्यानंद का अपने देश के बारे में नया दावा, कहा- 'कैलासा' के लिए वीजा सर्विस शरू, ऐसे पहुंचें

    English summary
    Farmers protest UP gov sent notice of 50 lakh rs bond to farmer leaders.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X