• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: टावरों में तोड़फोड़ को लेकर हाईकोर्ट पहुंचा रिलायंस जियो, की ये मांग

|

Farmers Protest Update: मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों ने साफ कर दिया कि जब तक ये कानून वापस नहीं होता तब तक वो आंदोलन जारी रखेंगे। साथ ही किसान इस बिल को अंबानी-अडाणी को फायदा पहुंचाने वाला बता रहे हैं। इसी वजह से पंजाब में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बायकॉट का तेजी से अभियान चल रहा है। जिसके तहत रिलायंस की काफी संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया गया। अब ये मामला पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab & Haryana High Court) पहुंच गया है।

    Farmers Protest : Jio Tower Demolition के मामले में Reliance पहुंची High Court | वनइंडिया हिंदी

    jio

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी सहायक कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के जरिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। याचिका में रिलायंस ने कहा कि कोर्ट तुरंत पंजाब सरकार (Punjab Government) के अधिकारियों को हस्तक्षेप करने के निर्देश दे, ताकी उपद्रवियों पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके। कृषि आंदोलन की आड़ में जो हिंसा हो रही है उससे उनके कर्मचारियों का भी जीवन खतरे में पड़ रहा है।

    रिलायंस ने आगे कहा कि कई बार उपद्रवियों की ओर से पंजाब में उनके संचार उपकरणों को नुकसान पहुंचाया गया, तो कई बार उसमें व्यवधान उत्पन्न हुआ। इसके अलावा टेलीकॉम सेक्टर में जो उनके व्यापारिक प्रतिद्वंदी हैं, उनकी ओर से उपद्रवियों को उकसाया जा रहा। साथ ही सहायता भी प्रदान की जा रही है। ऐसे में कोर्ट इस मामले में हस्ताक्षेप करे और पंजाब के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दे।

    नए साल से केरल में बंद हो जाएगा रिलायंस Jio इंटरनेट, जानिए कितनी सच है ये न्‍यूज

    पहले सीएम को लिखा था पत्र

    रिलायंस जियो ने इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता को पत्र लिखा था। रिलायंस के अलावा सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने भी राज्य सरकार से टावरों को सुरक्षा मुहैया करने की मांग की थी। पत्र में रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने आरोप लगाया कि स्थानीय स्तर पर पुलिसकर्मी ना तो कार्रवाई कर रहे और ना ही उपद्रवियों के खिलाफ FIR दर्ज हो रही। इसके अलावा बड़े पैमाने पर उनके टावरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest: Reliance Jio petition in Punjab High Court on tower safety
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X