• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: शराब के पैसों को लेकर टीकरी बॉर्डर पर किसान ने की साथी की हत्‍या

|

नई दिल्‍ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। शुरूआत से लेकर अबतक कई किसान हादसों के शिकार हुए। कुछ ने खुदकुशी की। लेकिन आंदोलन में हत्‍या किए जाने का पहला मामला सामने आया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ जिले में टिकरी बॉर्डर पर किसानों के धरने में एक किसान की शुक्रवार देर रात हत्‍या कर दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक की शिनाख्‍त पंजाब के जिला बरनाल का युवा किसान गुरप्रीत सिंह (26) के रूप में हुई है।

Farmers Protest: शराब के पैसों को लेकर टीकरी बॉर्डर पर किसान ने की साथी की हत्‍या

वह अपने क्षेत्र के दूसरे किसानों के साथ दिल्‍ली रोहतक बाईपास पर कसार गांव के निकट बिजली के पोल नंबर 241 के साथ ट्रॉली टेंट में ठहरा हुआ था। गुरप्रीत सिंह का उसके ही गांव के रहने वाले रणबीर से पैसों को लेकर झगड़ा हो गया। पुलिस ने बताया कि दोनों शराब के नशे में थे। देखते ही देखते दोनों के बीच का झगड़ा लाठी-डंडों पर आ गया। इस बीच रणबीर ने लाठी से गुरप्रीत के सिर पर दे मारी। उर्फ सत्ता के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज किया गया है। इससे गुरप्रीत निढाल होकर गिर गया और उसके बाद भी सत्ता लात-घूसों से गुरप्रीत की पिटाई करता रहा, फिर वह गालियां देते हुए वहां से चला गया।

इसके बाद वहां मौजूद लोग गुरप्रीम को उठाकर तंबू में ले गए लेकिन उन्‍हें नहीं पता था कि गुरमित को अंदरुनी चोट लगी है। वो इलाज के लिए लेकर नहीं गए और शुक्रवार रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने गुरप्रित सिंह के चाचा की तहरीर पर रणबीर के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज किया है।

Coronavirus: देश में पिछले 24 घंटे में 24,879 नए मामले, 487 लोगों की गई जान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A 26-year-old farmer from Barnala in Punjab was beaten to death by another resident of his native village over a monetary dispute at Delhi’s Tikri border on the outskirts of Bahadurgarh on Friday night.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X