• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब से किसानों का जत्था लखीमपुर खीरी के लिए रवाना, अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर होगा प्रदर्शन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 17। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को किसानों का एक जत्था उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गया है। हजारों की संख्या में यह किसान केंद्र सरकार के खिलाफ 72 घंटे तक चलने वाले प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। जानकारी के मुताबिक, यह सभी किसान 18 से 20 अगस्त तक सरकार के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे।

Farmers Punjab to lakhim pur kheri

आपको बता दें कि किसानों का यह प्रदर्शन कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज हुए मामलों को वापस लेने के लिए होगा। लखीमपुर के लिए रवाना होने वाले किसानों ने कहा है, "हम वहां 72 घंटे लंबे 'धरने' में भाग लेंगे।" बीकेयू (एकता-उग्रहन) के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरीकलां ने कहा है कि महिलाओं सहित लगभग 2,000 किसान इस विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुए हैं।

बीकेयू के अध्यक्ष मनजीत सिंह राय ने बताया है कि पंजाब के 10,000 किसान इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। राय ने कहा है, "कुछ ट्रेनों में जा रहे हैं और कुछ अपने वाहनों पर जा रहे हैं।" मनजीत सिंह राय ने बताया कि उनका यह प्रदर्शन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्ती की मांग को लेकर भी होगा। आपको बता दें कि अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी हिंसा में मुख्य आरोपी था, जिसे यूपी पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। इस हिंसा की घटना में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में न्याय की मांग को लेकर 18 से 20 अगस्त तक विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। किसान इस प्रदर्शन के जरिए किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के लिए मुआवजा और एमएसपी की गारंटी की मांग भी करेंगे।

MP: किसान के दर्द में फूट-फूट कर रोये विधायक, परिवार को न्याय दिलाने धरने पर बैठे थेMP: किसान के दर्द में फूट-फूट कर रोये विधायक, परिवार को न्याय दिलाने धरने पर बैठे थे

Comments
English summary
Farmers from Punjab leave to Lakhimpur Kheri for 72 hours protest
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X