• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmer Protest:आत्मसम्मान बचाने के लिए 23 फरवरी को किसान मनाएंगे पगड़ी संभाव दिवस

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून को रद्द कराने की मांग को लेकिर पंजाब, हरियाणा समेत अन्‍य राज्यों में किसान आंदोलन और पंचायतें कर रहे हैं। पिछले दिनों ट्रैक्‍टर रैली और रेल रोको कार्यक्रम के बाद अब किसानों अपना आत्‍मसम्‍मान बचाने के लिए दिल्‍ली बॉर्डर के अलावा देश भर में पंगड़ी संभाल दिवस मनाने का ऐलान किया है। किसान मोर्चा ने देश भर के किसानों को इस दिन किसी भी रंग की पगड़ी पहनने का अनुरोध किया है

farmer

इस दिन देश भर के किसान अलग-अलग कलर की पगड़ी पहन कर इस दिन को आत्‍मसम्‍मान दिवस के रूप में मनाएंगे। इसमें पुरुष किसानों के साथ महिला किसान भी पगड़ी पहनेंगी। ये जानकारी किसान संयुक्‍त मोर्चा द्वारा दी गई। किसान मोर्चा ने बयान जारी किया कि 23 फरवरी को किसानों के आत्‍मसम्‍मान में 23 फरवरी को सभी बोर्डर्स सहित देशभर में 'पगड़ी संभाल' दिवस आयोजित किया जाएगा। जिसमें देश भर के किसान जो इस कृ‍षि कानून को रद्द करवाने की मांग कर रहे है वो इसमें भाग लेंगे। किसान मोर्चा ने प्रदर्शनकारियों से अनुरोध किया है कि किसी भी रंग की पगड़ी पहन कर इस दिन को अवश्‍य मनाए।

गौरतलब है कि हरियाण के कृषि मंत्री जेपी दलालको किसानों के आत्मसम्मान को चोट के कारण किसानों के भारी विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। वहीं 23 फरवरी को 'पगड़ी संभाल दिवस' के अवसर पर कृषि मंत्री दलाल के अमानवीय बयानों के चलते उनके खिलाफ भिवानी में विशाल महापंचायत का भी आयोजन किया जा रहा है। मालूम हो कि देश भर में कई जगहाें पर किसान पंचायत आयोजित की जा रही है।

बता दें पहले ही भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ इस आंदोलन को जारी रखने के लिए किसानों को अपनी एक फसल का बलिदान देने के लिए तैयार रहना चाहिए। राकेश टिकैत ने साफ कर दिया कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी, किसान अपना आंदोलन खत्म करने वाले नहीं हैं।

नरेश टिकैत का सख्‍त फरमान-BJP नेताओं को किसी भी समारोह में न्यौता दिया तो मिलेगा ये दंड

https://www.filmibeat.com/photos/feature/darling-krishna-honey-moon-pics-from-maldives-71433.html?src=hi-oiमालदीव में हनीमून मना रहे डार्लिंग कृष्णा की तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmer Protest: Farmers will celebrate Turban Sambhav Day on February 23 to save self-respect
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X