• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

|

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। वो लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। जिसके बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती करवाया गया, जहां वो चार दिनों से वेंटिलेटर पर थे। रविवार सुबह अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है। हाल ही में उन्होंने नाराज होकर लालू यादव की पार्टी आरजेडी से इस्तीफा दिया था।

    Raghuvansh Prasad Singh का निधन, Delhi के AIIMS में ली आखिरी सांस | वनइंडिया हिंदी

    raghu

    डॉक्टरों के मुताबिक रघुवंश सिंह की हालत कई दिनों से नाजुक बनी हुई थी। जिस वजह से उन्हें AIIMS के आईसीयू में 4 डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। उन्हें लगातार सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ और रविवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन पर देश की बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है।

    उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि रघुवंश प्रसाद सिंह अब हमारे बीच नहीं हैं। उनके निधन ने बिहार के साथ-साथ देश के राजनीतिक क्षेत्र में भी एक शून्य छोड़ दिया है। रघुवंश बाबू आरजेडी प्रमुख लालू यादव के सबसे करीबी थे। उनके निधन पर लालू यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैंने परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे हैं, लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूं....दुःखी हूं। आप हमें बहुत याद आएंगे'।

    लालू ने दिया रघुवंश सिंह के इस्तीफे पर जवाब, बोले-आप कहीं नहीं जा रहे, समझ लीजिए

    चुनाव से पहले RJD को दिया था झटका

    रघुवंश प्रसाद सिंह 32 सालों तक लालू प्रसाद यादव के पीछे खड़े रहे, लेकिन बिहार विधानसभा चुनावों से ठीक पहले उन्होंने आरजेडी को झटका देते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने लालू यादव को लिखी चिट्ठी में कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीछे-पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी नेता कार्यकर्ता और आमजनों ने बड़ा स्नेह दिया। मुझे क्षमा करें। उनके करीबियों के मुताबिक रामा सिंह की आरजेडी में एंट्री की खबरों को लेकर वो नाराज चल रहे थे और उन्होंने इसका पुरजोर विरोध भी किया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ex-Union Minister Raghuvansh Prasad Singh Passes Away
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X