• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes बैंक मामला: राणा कपूर के घर ED का छापा, पूछताछ जारी

|

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार देर शाम को यस बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर के निवास पर छापा मारा। ईडी ने यह छापा मुंबई के वर्ली स्थित उनके घर 'समुद्र महल' पर मारा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलाहल उनके घर पर ईडी के अधिकारी तलाशी कर रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर के खिलाफ मानी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस भी दर्ज कर लिया है।

ED raids Yes Bank’s former CEO Rana Kapoor’s residence in Mumbai
    YES Bank Crisis: कहां है राणा कपूर, जिनके खिलाफ ED ने जारी किया Lookout Notice | वनइंडिया हिंदी

    यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ है। वहीं उनकी तलाशी के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी मुंबई में उनके घर पहुंची। बताया जा रहा है कि, ईडी उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। ईडी के अधिकारी राणा कपूर से बैंक द्वारा डीएचएफएल को दिए गए लोन को लेकर पूछताछ कर रही है। निर्मला सीतारमण द्वारा डीएचएफएल का नाम लेने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है।

    वहीं इस घोटाले के सामने आने बाद एक मीडिया चैनल से बात करते हुए राणा कपूर ने कहा कि, 'मैं बैंक का संस्थापक था। लेकिन पिछले 13 महीने में जो कुछ भी हुआ, उसमें मेरी कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने इस बात को भी खारिज कर दिया कि करीब 4 महीने से वो भारत छोड़कर लंदन में रह रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा, 'दो सप्ताह के ​लिए मैं अपनी बेटी से मिलने के लिए लंदन गया था। मैं मुंबई वापस आ चुका हूं।

    यस बैंक अगस्त, 2018 से संकट में है। उस समय रिजर्व बैंक ने बैंक के संचालन और ऋण से जुड़ी खामियों की वजह से तत्कालीन प्रमुख राणा कपूर को 31 जनवरी, 2019 तक पद छोड़ने को कहा था। उनके उत्तराधिकारी रवनीत गिल के नेतृत्व में बैंक ने संकटग्रस्त रिणों का की सूचना प्रकाशित की। बैंक को मार्च, 2019 की तिमाही में पहली बार घाटा हुआ।

    YES Bank संकट पर आया फाउंडर राणा कपूर का बड़ा बयान, कहा-क्‍या हो रहा है, मुझे पता नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ED raids Yes Bank’s former CEO Rana Kapoor’s residence in Mumbai
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X