• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

योगी ने उगला जहर तो चुनाव आयोग ने थमाई नोटिस

|

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेस उप चुनाव से पहले भारतीयजनता पार्टी के सासंद योगी आदित्यनाथ सूर्खियों में छा गए है। लव लिहाज को मुद्दा बनाकर योगी आदित्यानाथ विवादतित बयानबाजी कर रहे है। उनके मुंह से जहरीले बोल निकल रहे हैं तो वहीं अब चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए उन्हों नोटिस थमा दिया है।

yogi adityanath

चुनाव आयोग ने नोएडा में विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान कथित भड़काऊ टिप्पणियां करने के लिए भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर आज कारण बताओ नोटिस जारी किया।

आदित्यनाथ को नोटिस थमाते हुए चुनाव आयोग का मानना है कि नोटिसा में दिया उनका विवादित बयान आचार संहिता के प्रावधानों का 'उल्लंघन' है। आयोग ने उन्हें जवाब देने के लिए कल शाम तक का वक्त दिया है। उन्हें बुधवार शाम तक इस बात पर जवाब देने को कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।

आयोग के अनुसार आदित्यानाथ ने कहा कि मुरादाबाद में एक मंदिर से माइक हटाए गए, लेकिन मस्जिद में इन्हें लगा दिया गया और जिन्होंने विरोध किया उन्हें जेल भेजा गया। आयोग ने कहा कि आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि दंगों से हिन्दुओं को परेशान करने वालों को अंजाम भुगतना पड़ेगा। अब आदित्यानाथ को अपना जवाब आयोग को सौपना है।

English summary
BJP’s motor mouth Gorakhpur MP Yogi Adityanath who is campaigning in the UP by-polls has been served a notice by the election commission for poll code violation over his September 7 speech he delivered at Noida.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X