किरकिरी के बाद आखिरकार ममता सरकार ने मूर्ति विसर्जन का समय बदला

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान दौरान दुर्गा विसर्जन पर कोर्ट में नया हलफनामा दिया है। ममता सरकार ने कोर्ट में कहा हैकि वह विजय दशमी के दिन दुर्गाजी की मूर्तियों के विसर्जन के लिए रात 10 बजे तक की अनुमति देगी। इस बाबत ममता सरकार ने नया निर्देश जारी किया है, साथ ही अपने पुराने निर्देश को टाइपिंग एरर बताते हुए नए निर्देश का पालन करने को कहा है।

durga puja

कलकत्ता हाई कोर्ट में ममता सरकार ने यह कहा है कि दुर्गा जी की मूर्ति के विसर्जन की समयसीमा को बढ़ा दिया गया है, इसे चार घंटों के लिए बढ़ा दिया गया है। इस बाबत सरकार ने नया निर्देश भी जारी कर दिया है, साथ ही इसमें कहा गया है कि पिछले निर्देश में टाइपिंग की गलती हो गई थी। आपको बता दें कि इससे पहले ममता सरकार ने जो निर्देश जारी किए थे उसमें कहा गया था कि शाम को छह बजे के बाद मूर्ति विसर्जन नहीं होगा, मुहर्रम के मद्देनजर एक अक्टूबर को विसर्जन की अनुमति नहीं दी गई थी।

इसे भी पढ़ें- मुझे नरेंद्र मोदी से नहीं, अमित शाह से दिक्कत है: ममता बनर्जी

ममता के इस आदेश के बाद भाजपा, आरएसएस और विहिप ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई थी। इसमें कहा गया था कि यह लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन है, ममता सरकार ऐसा मुसलमानों को खुश करने के लिए कर रही है क्योंकि मुहर्रम एक अक्टूबर से शुरू हो रहा है जोकि दुर्गा पूजा के एक दिन बाद है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। लेकिन कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान ममता सरकार के एडवोकेट जनरल किशोर दत्ता ने कहा कि विसर्जन के लिए समय को बढ़ा दिया गया है और रात 10 बजे तक विसर्जन किया जा सकता है। उन्होंने कोर्ट में नए सर्कुलर को भी रखा। 23 अगस्त क ममत बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी थी कि 30 सितंबर को शाम को 6 बजे तक ही मूर्ति विसर्जन की इजाजत होगी, जबकि एक अक्टूबर को मुहर्रम की वजह से इसकी इजाजत नहीं होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The West Bengal government will extend the deadline for the immersion of Durga idols till 10 pm on Bijoya Dashami.
Please Wait while comments are loading...