• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी! कोरोना वायरस को हराने वाला पहला राज्य बना गोवा, सभी संक्रमित मरीज हुए ठीक

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के फैलाव पर काबू पाने के लिए लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है। रविवार को गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे और मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने ट्वीट कर बताया है कि गोवा अब कोरोना वायरस से मुक्त हो चुका है, वहां के संक्रमित सारे मरीज अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। सीएम प्रमोद सावंत ने बताया कि 3 अप्रैल, 2020 के बाद से राज्य में कोई कोरोना वायरस का नया केस नहीं आया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus से मुक्त हुआ Goa, सभी संक्रमित मरीज हुए ठीक | वनइंडिया हिंदी
    गोवा से आई राहत भरी खबर

    गोवा से आई राहत भरी खबर

    गोवा से आई इस राहत भरी खबर ने देश को कोरोना वायरस के लड़के की एक नई उर्जा प्रदान की है। इस बात की जानकारी मीडिया को सबसे पहले प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने दी। उन्होंने कहा, शून्य का वास्तव में बहुत मूल्य है।यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि गोवा में सभी COVID19 पॉजिटिव मामले अब नेगेटिव हैं। हमारे डॉक्टरों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए बहुत आभारी हूं जिन्होंने दूसरों को बचाने के लिए जोखिम भरा काम किया।

    मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने दी खुशखबरी

    स्वास्थ्य मंत्री के बाद गोवा से मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने भी ये खुशखबरी ट्वीट के माध्यम से साझा की है। उन्होंने लिखा, यह गोवा के लिए संतुष्टि और राहत का क्षण है, प्रदेश के अंतिम सक्रिय कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉक्टरों और पूरे सहयोगी स्टाफ की टीम उनके अथक प्रयास के लिए प्रशंसा की पात्र हैं। 3 अप्रैल के बाद गोवा में कोई नया सकारात्मक मामला नहीं आया है।

    गोवा में 7 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी

    गोवा में 7 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी

    बता दें कि गोवा में 7 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी जिसमें से सभी मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। स्वास्थ्यकर्मियों की कड़ी मेहनत और लॉकडाउन पालन ने राज्य को कोरोना से मुक्ति दिला दी है। गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामले बढ़कर 15,712 हो गए हैं। कुल 507 मरीजों की मौत हो चुके हैं। वहीं, गोवा में एक भी मरीज की कोरोना वायरस से मौत नहीं हुई जो की एक अच्छी खबर है।

    पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में हालात खराब

    पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में हालात खराब

    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3500 के पार जा चुका है, अकेले मुंबई में ही 2000 से ज्यादा पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया, लगभग 3600 पाजिटिव पाए गए। राज्य में कुछ मरीजों में से लगभग 350 ठीक हो गए हैं जबकि 75 प्रतिशत लोगों मे लक्षण नहीं हैं या फिर बहुत कम लक्षण हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित 52 मरीज गंभीर हैं।

    कोरोना का रूप धर सड़क पर निकला यूपी पुलिस का सिपाही, कुछ इस तरह लोगों को कर रहा है जागरूक

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Dr Pramod Sawant said Goa as the last active COVID19 case tests negative
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X