बुरहान वानी नहीं मुठभेड़ में मारा गया आतंकी लिखिए, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने सभी विभागों और सुरक्षा एजेंसियों को लिखित आदेश देते हुए कहा है कि किसी भी पत्राचार में कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी के नाम का इस्तेमाल ना किया जाए बल्कि उसकी जगह मुठभेड़ में मारा गया आतंकी लिखा जाए।

 बुरहान वानी नहीं मुठभेड़ में मारा गया आतंकी लिखिए, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक गृह मंत्रालय ने ये फैसला कश्मीर, पाकिस्तान और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बुरहान के हो रहे महिमामंडन के मद्देनजर लिया गया है।वहीं गृह मंत्रालय के पास ऐसी खबरें है कि बुरहान वानी के मारे जाने के एक साल पूरे होने पर कश्मीर घाटी और अन्य जगहों पर कश्मीरी अलगाववादी विभिन्न तरह के आयोजन कर सकते हैं। इसीलिए केंद्र सरकार पहले से ही तैयारी कर रही है। बुरहान की मौत के बाद कश्मीर घाटी में हिंसा में भी इजाफा हुआ है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय से पत्राचार में बुरहान को दो अन्य के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकी के तौर पर लिखा जाएगा। भविष्य में बुरहान के मारे जाने की घटना को आठ जुलाई को तीन उग्रवादियों से हुई मुठभेड़ के रूप में दर्ज किया जाएगा।

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी को पिछले साल 8 जुलाई को मुठभेड़ में मारा गया था। बुरहान की मौत के बाद से ही घाटी में हिंसा का दौर जारी है। पिछले एक साल में कई हिंसक प्रदर्शनों में 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Don't write burhan wani in communication just wrtite terrorist killed in attack-Home Ministry
Please Wait while comments are loading...