• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: सिद्धू के बयान पर बवाल के बीच दिग्विजय की सलाह- 'अपने दोस्त इमरान भाई को समझाइए'

|

नई दिल्ली। पुलवामा हमले पर बयान देकर मुश्किल में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने खास सलाह दी है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू जी अपने दोस्त इमरान खान को समझाइये। उसकी वजह से आपको गाली पड़ रही है।" इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह ने एक और ट्वीट में कहा, "पाकिस्तान के माननीय प्रधानमंत्री इमरान खान अगर हिम्मत दिखाएं और हाफिज सईद, मसूद अजहर को भारत को सौंपते हैं तो आप न केवल पाकिस्तान को वित्तीय संकट से बाहर निकालेंगे और नोबेल शांति पुरस्कार के लिए फ्रंट रनर भी होंगे।"

सिद्धू के बयान पर विवाद तो दिग्विजय ने दी खास नसीहत

सिद्धू के बयान पर विवाद तो दिग्विजय ने दी खास नसीहत

दरअसल, पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर पूछे गए एक सवाल पर पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि इस तरह के कायराना आतंकी हमले के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं है। आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता और ना ही आतंकवाद का कोई देश होता है। सिद्धू के इस बयान के बाद खासा विवाद सामने आया था। खास तौर से सोशल मीडिया पर उनके बयान को लेकर यूजर्स ने जबरदस्त विरोध जताया था। केवल सोशल मीडिया पर ही नहीं, शिरोमणि अकाली दल समेत कई प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने भी सवाल खड़े किए थे। इतना ही नहीं पंजाब विधानसभा में भी सिद्धू के बयान पर सोमवार को खासा हंगामा देखने को मिला था।

इसे भी पढ़ें:- पुलवामा: जवानों की शहादत पर बोले अखिलेश, आखिर सरकार क्यों कर रही इंतजार?

अपने बयान पर कायम हैं सिद्धू

अपने बयान पर कायम हैं सिद्धू

भले ही सिद्धू के बयान को लेकर उनका विरोध हो रहा हो बावजूद इसके कांग्रेस नेता ने अपने बयान पर कायम हैं। सिद्धू ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि साल 1999 में कंधार प्लेन हाईजैक के आरोपियों को किसने रिहा किया? ये किसकी जिम्मेदारी है? हमारे जवान क्यों शहीद हो रहे हैं और इसका कोई स्थाई समाधान क्यों नहीं निकाला जा रहा है। जो लोग हमले के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें कठोर सजा दी जानी चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ियां इसे याद रखें। मैं अपने बयान पर कायम हूं और आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।"

'इमरान खान को समझाइये, उसकी वजह से आपको गाली पड़ रही है'

इसी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके नवजोत सिंह सिद्धू को खास नसीहत दी है। कभी पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने को लेकर हुए विवाद में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू का दिग्विजय सिंह बचाव किया था। हालांकि इस बार दिग्विजय सिंह ने सिद्धू को खास नसीहत देते हुए कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू जी अपने दोस्त इमरान खान को समझाइये। उसकी वजह से आपको गाली पड़ रही है।"

इमरान खान को लेकर दिग्विजय ने किया ये ट्वीट

दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर भी एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, "पाकिस्तान के माननीय प्रधानमंत्री इमरान खान अगर हिम्मत दिखाएं और हाफिज सईद, मसूद अजहर को भारत को सौंपते हैं तो आप न केवल पाकिस्तान को वित्तीय संकट से बाहर निकालेंगे और नोबेल शांति पुरस्कार के लिए फ्रंट रनर भी होंगे।"

पुलवामा हमले में 40 CRPF जवान हुए थे शहीद

पुलवामा हमले में 40 CRPF जवान हुए थे शहीद

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इतने बड़े आतंकवादी हमले के बाद भी पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने जैश पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की। यही वजह है कि दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से बड़ा दिल दिखाते हुए हाफिज सईद और मसूद अजहर को भारत सौंपने की बात कही है।

इसे भी पढ़ें:- कंगना ने कहा- एंटी नेशनल, तो शबाना आजमी ने दिया ये जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijaya Singh to Navjot Singh Sidhu: prevail upon his 'friend Imran Khan'
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X