• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राखी पर बहन को याद कर भावुक हुए धर्मेंद्र, जिसने मुश्किल वक्त में दिया था साथ

|

नई दिल्ली। मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ने रक्षाबंधन पर अपनी मुंहबोली बहन को याद किया है। ट्विटर पर साथ फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि जिस बहन ने बेहद मुश्किल वक्त में मेरा साथ दिया, वो अब दुनिया में नहीं है। भावुक मैसेज में धर्मेंद्र ने कहा कि इस रक्षाबंधन पर मेरी वो बहन राखी नहीं बांधेगी। धर्मेंद्र ने बुधवार सुबह ये ट्वीट किया है। देश और दुनिया में कल यानी 15 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार मनाा जाएगा, जिसकी तैयारियां जोरो पर हैं।

इस बहन ने अपने क्वार्टर की बालकनी में जगह दी थी

इस बहन ने अपने क्वार्टर की बालकनी में जगह दी थी

धर्मेंद्र ने अपने ट्वीट में लिखा है, मेरे गाँव की इस देवी ने, जाँलेवा मेरी जद्दोजहद के दिनों, माटुंगा रोड के अपने रेल्वे क्वॉर्टर नम्बर 75 की बाल्कनी में रहने को जगा दी थी मुझे। हर साल राखी बाँधती थी। अब ये नहीं रहीं। राखी के दिन बहुत याद आती है इनकी। राखी के शुभ दिन पर देश भर की बहनों को जी जान से प्यार।

श्वेता तिवारी के पूर्व पति राजा चौधरी बोले- मैं बार-बार फोन कर रहा, वो नहीं कर रहीं बातश्वेता तिवारी के पूर्व पति राजा चौधरी बोले- मैं बार-बार फोन कर रहा, वो नहीं कर रहीं बात

फिल्मों में काम ढूंढ़ रहे धर्मेंद्र को दी थी छत

फिल्मों में काम ढूंढ़ रहे धर्मेंद्र को दी थी छत

धर्मेंद्र की यह मुंहबोली बहन उनके ही गांव की थीं। वो मुंबई के माटुंगा रोड में अपने रेल्वे क्वार्टर में रहती थीं। धर्मेंद्र जब फिल्मों में काम करने मुंबई आए तो लंबे वक्त तक काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एक वक्त ऐसा भी था कि उनके पास सोने, रहने की जगह नहीं थी। तब इस बहन ने अपने छोटे से क्वार्टर में धर्मेंद्र को जगह दी। तब से दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता था। वो हर साल रक्षा बंधन पर धर्मेंद्र को राखी बांधती थीं। इस साल उनके देहांत के बाद धर्मेंद्र ने उनका फोटो शेयर कर उन्हें याद किया है।

कई दशकों तक फिल्मों में छाए रहे धर्मेंद्र

कई दशकों तक फिल्मों में छाए रहे धर्मेंद्र

मूल रूप से पंजाब के रहने वाले धर्मेंद्र ने कड़े संघर्ष के बाद फिल्मों में अपना मकाम बनाया है। शुरुआती मशक्कत के बाद उन्होंने सफलता के झंडे गाड़ दिए। 60, 70 और 80 के दशक में खूब पसंद किए गए। 90 के दशक में भी उन्होंने खूब फिल्में कीं। बीते कुछ सालों से वो फिल्मों से थोड़ा दूर हैं। उनका करियर करीब 50 साल का है।

<strong>मांग में सिंदूर लगाए बोलीं राखी सावंत, शादी तो कर चुकी लेकिन पति शर्माते हैं इसलिए अभी तक... </strong>मांग में सिंदूर लगाए बोलीं राखी सावंत, शादी तो कर चुकी लेकिन पति शर्माते हैं इसलिए अभी तक...

English summary
Dharmendra share photo remembering sister on rakshabandhan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X