• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली दंगा: पुलिस के बाद अब ED ने ताहिर हुसैन के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

|

नई दिल्ली: इस साल फरवरी में राजधानी दिल्ली में हुए दंगों की जांच पहले तो दिल्ली पुलिस कर रही थी, लेकिन जब इसमें विदेश फंडिंग की बात आई, तो प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी जांच शुरू कर दी। अब इस मामले में ईडी ने दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में पूर्व AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धारा 44 और 45 को भी शामिल किया गया है। ताहिर के अलावा एक अन्य शख्स का नाम भी इसमें शामिल है।

Delhi Violence

दंगों की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को पता चला कि ताहिर को कई संगठनों से दंगाइयों को बांटने के लिए मोटी रकम मिली थी। आरोप है कि ताहिर ने फर्जी कंपनियों के जरिये करीब एक करोड़ 16 लाख रुपये सीएए विरोधी प्रदर्शनों और दंगों के लिए वितरित किए थे। यही नहीं जांच में ताहिर हुसैन और उसके कई सहयोगियों को भी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की गहरी साजिश में शामिल पाया गया था। इस मामले की जांच के दौरान ईडी ने अगस्त में ताहिर को 6 दिन की रिमांड पर लिया था।

वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को दिल्ली स्थित एक अदालत ने हिंसा के मामले में दाखिल चार चार्जशीट का संज्ञान लिया है। जिसमें दो चार्जशीट ताहिर हुसैन और दो निजी स्कूल के मालिक फैसल फारूक और 17 अन्य के खिलाफ है। चार्जशीट के मुताबिक दंगों के दौरान ताहिर हुसैन ने सभी को भड़काया था। जिसके बाद भीड़ ने दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट की थी। मामले में ताहिर हुसैन का नाम आने के बाद ही आम आदमी पार्टी ने उसे निष्कासित कर दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: ED files chargesheet at Karkardooma Court against Tahir Hussain
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X